उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा खुलासा: नीतीश ने कहा था कि मेरे बाद आपको ही पार्टी संभालना है तभी जेडीयू में आया, RCP के साथ जाने के दिये संकेत

उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा खुलासा: नीतीश ने कहा था कि मेरे बाद आपको ही पार्टी संभालना है तभी जेडीयू में आया, RCP के साथ जाने के दिये संकेत

PATNA: जेडीयू से बगावत पर उतरे उपेंद्र कुशवाहा ने दो साल पहले नीतीश कुमार से बंद कमरे में हुई बातचीत को सार्वजनिक कर दिया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-मैं अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी चला रहा था। मुझे नीतीश कुमार ने बुलवा कर बंद कमरे में बात की। नीतीश कुमार ने मुझसे कहा था कि आप साथ आइये, मेरे बाद पार्टी को आपको ही संभालना है। दूसरा कोई नहीं है। कुशवाहा ने एक और बड़ा संकेत दिया-जेडीयू से इस्तीफा देने वाले आरसीपी सिंह के साथ उनका सियासी गठजोड़ हो सकता है।


उपेंद्र कुशवाहा ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए बताया कि 2021 की शुरूआत में जब उन्होंने अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का विलय जेडीयू में किया था तो नीतीश कुमार से क्या बात हुई थी। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे अपनी पार्टी में शामिल कराने के लिए जेडीयू के कुछ वरीय नेताओं को मेरे पास भेजा था। उन नेताओं ने मुझे कहा कि नीतीश जी की राजनीतिक पारी कुछ सालों में समाप्त हो जायेगी। उसके बाद पार्टी का नेतृत्व आपको ही संभालना है।


नीतीश कुमार के दूत से बातचीत के बाद मैं जब सीएम आवास में मुख्यमंत्री से मिलने गया तो उन्होंने बंद कमरे में वन टू वन बातचीत की थी। उस वन टू वन बातचीत में नीतीश कुमार ने सीधे तौर पर कहा था-आ जाइये जेडीयू में. मेरी उम्र होती जा रही है। मेरे बाद इस पार्टी को आपको ही संभालना है।


पार्टी में बुलाकर साजिश रची गयी

कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू में शामिल होने के बाद मेरे खिलाफ साजिश रची गयी. आज ही जेडीयू के एमएलसी रामेश्वर महतो ने कहा कि पार्टी के कुछ नेताओं ने कई दफे उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ बैठक की. इसमें जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष, एक मंत्री और एक सांसद शामिल हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ये सब मोहरे थे, असल खेल तो वो खेल रहे हैं जो मुख्यमंत्री के सबसे खास सलाहकारों में शामिल हैं. वे प्लानिंग रचते रहे. मुख्यमंत्री के करीबियों ने ही मेरे खिलाफ बैठकें करवायी थीं. कुशवाहा ने कहा कि जिन लोगों से नीतीश घिरे हुए हैं वह जानते हैं कि उपेंद्र कुशवाहा पर डायरेक्ट हमला कर के हम जीत नहीं पायेंगे. इसलिए दूसरे लोगों को आगे लाया गया।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-मुझे दुख इस बात है कि नीतीश कुमार बेबस हो गये हैं, वे वही कर रहे हैं जो उनके साथ रहने वाले कह रहे हैं. नीतीश कुमार अपनी मर्जी से कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं. नीतीश जी औऱ उनके सलाहकार मीडिया में इधर उधर की बातें बोल रहे हैं लेकिन मेरी किसी बात का जवाब नीतीश नहीं दे रहे हैं. या तो मेरी बात को खारिज करें, कहें कि मैं गलत बोल रहा हूं. या फिर हम ठीक बोल रहे हैं उसे पर अमल करें।


RCP के साथ होगा कुशवाहा का गठबंधन

उपेंद्र कुशवाहा ने आज इस बात के भी संकेत दिये कि उनका गठबंधन जेडीयू से इस्तीफा दे चुके आरसीपी सिंह के साथ हो सकता है. कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू में शामिल होने के बाद उन्होंने आरसीपी सिंह के खिलाफ बयान दिये थे लेकिन बाद में अंदाजा हुआ कि आरसीपी सिंह को जानबूझ कर शिकार बनाया गया. आरसीपी सिंह के खिलाफ उन्हीं लोगों ने प्लानिंग की थी जिन्होंने बाद में मेरे खिलाफ साजिश रची. कुशवाहा से पूछा गया कि क्या उनका गठबंधन आऱसीपी सिंह के साथ हो सकता है. उन्होंने जवाब दिया-आरसीपी सिंह से मेरी कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है. कुछ दिनों के लिए मतभेद हुए थे लेकिन हम अब समझ पा रहे हैं कि आरसीपी सिंह के खिलाफ साजिश रची गयी थी।


उपेंद्र कुशवाहा बोले-बड़े मकसद के लिए कभी कभी छोटी-छोटी बातों को भूलना पड़ता है. चूंकि मेरा लक्ष्य बड़ा है इसलिए छोटी बातों को भूलेंगे. वैसे मेरी अभी कोई बातचीत आऱसीपी सिंह से नहीं हुई है. लेकिन उनसे कोई दुश्मनी भी नहीं है. कुशवाहा ने संकेत दे दिया कि जरूरत पड़ी तो वे आरसीपी सिंह के साथ मिलकर नयी सियासी शुरूआत कर सकते हैं।