उपचुनाव रिजल्ट : कुढ़नी में दूसरे राउंड की गिनती पूरी, बीजेपी फिर आगे

उपचुनाव रिजल्ट : कुढ़नी में दूसरे राउंड की गिनती पूरी, बीजेपी फिर आगे

MUZAFFARPUR: कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के दूसरे राउंड की गिनती भी पूरी हो चुकी है। बीजेपी के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता को दूसरे राउंड में 7936 वोट मिले हैं जबकि जेडीयू के मनोज कुशवाहा ने 6369 वोट प्राप्त किया है। वहीं, वीआईपी के नीलाभ कुमार ने 416 मत पाया है जबकि एआईएमआईएम को 321 वोट मिले हैं। इस राउंड में भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) करीब 1,567 वोट से आगे है। 



बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज यानी 8 दिसम्बर को कुढ़नी उपचुनाव का परिणाम आने वाला है। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और पहले राउंड में बीजेपी ने पना जलवा दिखा दिया है। आज दोपहर 2 बजे तक इस सीट पर जीत का फैसला हो जाएगा। कुढ़नी के चुनावी मैदान में बीजेपी और जेडीयू के बीच कड़ी टक्कर है। हालांकि वीआईपी और AIMIM भी अपनी जीत सुनिश्चित बता रही है।   



बीजेपी की तरफ से केदार प्रसाद गुप्ता को चुनावी मैदान में उतारा गया है, जबकि महागठबंधन से जेडीयू की सीट पर मनोज कुशवाहा उम्मीदवार हैं। केदार गुप्ता और मनोज कुशवाहा दोनों ही पूर्व मुखिया होने के साथ साथ विधायक रह चुके हैं। वीआईपी की बात करें तो भूमिहार कार्ड खेलते हुए पार्टी ने नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाया है। जबकि AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और जेडीयू के साथ बड़ा दाव खेलते हुए जिला पार्षद गुलाम मुर्तजा अंसारी को मैदान में उतारा है। तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने जीत का दावा कर रही है।