यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी नागरिक समेत 3 आतंकवादी गिरफ्तार

यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी नागरिक समेत 3 आतंकवादी गिरफ्तार

DESK: आतंकवादियों के खिलाफ यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की। एसटीएफ ने 2 पाकिस्तानी नागरिक सहित 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ISI की मदद से ये लोग आतंकी गतिविधियों को अंजाम के फिराक में थे। लेकिन इस बात की सूचना इससे पहले एसटीएफ को मिल गयी। जिसके बाद इन्हें 3 अप्रैल को भारत-नेपाल (सोनौली बॉर्डर) से धड़ दबोचा गया। गिरफ्तार आतंकियों ने आईएसआई की मदद से हिज्‍ब उल मुजाह‍िद्दीन की कैंप में ट्रेनिंग भी ले चुके हैं।


गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के रावलपिंडी, सादिकाबाद निवासी खिजर मोहम्मद भट के पुत्र मो. अल्ताफ भट और पाकिस्तान के इस्लामाबाद, जामिया अली मुर्तजा मस्जिद स्थित तरामणि चौक इरफानाबाद निवासी सैय्यद मोहम्मद के बेटे सैय्यद गजनफर के रूप में हुई है जबकि तीसरे आतंकी की पहचान श्रीनगर स्थित कराली पोरा हवल निवासी गुलाम अहमद अली के पुत्र नासिर अली के तौर पर हुई। 


मोहम्मद अल्ताफ भट ने पूछताछ में बताया कि उसका जन्म कश्मीर में हुआ था और कारगिल युद्ध के बाद वह हिजबुल मुजाहिदीन के साथ जिहाद की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान चला गया था। उसका सपना है कि कश्मीर, पाकिस्तान का हिस्सा बने। इस सपने को पूरा करने के लिए ही उसने आईएसआई के निर्देश पर हिजबुल मुजाहिदीन के मुजफ्फराबाद कैंप में जेहादी ट्रेनिंग ली। हिजबुल मुजाहिदीन का साहित्य पढ़कर और जेहादी संगठनों के अमीर उस्तादों का भाषण सुनकर वह काफी प्रभावित हुआ था और इस रास्ते को अपनाया था। फिलहाल तीनों की गिरफ्तारी के बाद केस दर्ज किया गया है। तीनों आतंकवादियों को कोर्ट में पेशी के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। यूपी एसटीएफ इस कार्रवाई को बड़ी सफलता मान रही है।