यूपी चुनाव में मुकेश सहनी को कोई भाव नहीं देगी बीजेपी, निषाद पार्टी से तालमेल फाइनल किया

यूपी चुनाव में मुकेश सहनी को कोई भाव नहीं देगी बीजेपी, निषाद पार्टी से तालमेल फाइनल किया

PATNA : बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी जमीन तैयार करने की जी तोड कोशिश कर रहे वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी को लेकर बीजेपी ने अपना स्टैंड क्लीयर कर दिया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी से तालमेल करने का फैसला लिया है. निषाद पार्टी उसी वोट बैंक की राजनीति करती है जिस पर मुकेश सहनी दावा ठोंक रहे हैं.


मुकेश सहनी से नाराज बीजेपी
गौरतलब है कि वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ये ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी अगले साल की शुरूआत में होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी की 165 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि उन्होंने पहले भरपूर कोशिश की थी कि उनका गठजोड़ बिहार की तर्ज पर यूपी में भी बीजेपी से हो जाये. लेकिन बीजेपी ने उन्हें भाव नहीं दिया. उल्टे फूलन देवी की जयंती के मौके पर वीआईपी पार्टी औऱ मुकेश सहनी ने जो सियासी बवाल खड़ा किया उससे बीजेपी और नाराज हो गयी. हालांकि मुकेश सहनी कह रहे हैं कि उन्हें किसी की नाराजगी से फर्क नहीं पड़ता और वे पूरे दमखम के साथ उत्तर प्रदेश का चुनाव लडेंगे. मुकेश सहनी ने अब खुद अपना ज्यादा समय उत्तर प्रदेश में बिताने का एलान किया है.


बीजेपी ने निषाद पार्टी से तालमेल फाइनल किया
वहीं बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर निषाद पार्टी से तालमेल लगभग फाइनल कर लिया है. निषाद पार्टी उसी वोट बैंक की राजनीति करती है जिस पर दावा करने मुकेश सहनी उत्तर प्रदेश जा रहे हैं. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने फिर से कहा कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा के साथ मिलकर लड़ेगी. संजय निषाद ने दावा किया कि उनकी निषाद पार्टी उत्तर प्रदेश में किंग-मेकर के रोल में रहेगी. निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने बताया कि आज बीजेपी नेताओं से हुई मुलाकात में   सीटों के बंटवारे और चुनाव में जीत की रणनीति पर एक बार फिर से विस्तार से चर्चा हुई.


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की लगभग 170 सीटों पर मछुआ या मल्लाह जाति के वोटरों की संख्या अच्छी खासी है. संजय निषाद ने दावा किया कि मछुआ वोटरों पर निषाद पार्टी के अलावा किसी दूसरे की कोई पकड़ नहीं है. हालांकि इन्हीं सीटों में से 165 पर मुकेश सहनी ने अपना उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला लिया है.