यूपी चुनाव : नीतीश ने बनाई दूरी.. आज से एक मार्च तक ललन सिंह समेत कई जेडीयू नेता करेंगे प्रचार

यूपी चुनाव : नीतीश ने बनाई दूरी.. आज से एक मार्च तक ललन सिंह समेत कई जेडीयू नेता करेंगे प्रचार

PATNA : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चार चरण के मतदान हो गये हैं. पांचवें चरण का मतदान 27 फ़रवरी को है. इसके बाद छठे और सांतवें चरण के मतदान बिहार के लिए भी महत्वपूर्ण है. इसको लेकर सभी पार्टियां जीत की होड़ में प्रचार-प्रसार में जुट गयी है. ऐसे तो बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन है लेकिन यूपी में यह गठबंधन नहीं बन सका. 


इसके बाद जेडीयू ने अकेले ही वहां 40 सीट पर उम्मीदवार उतार लिए. इसके बाद कयास लगाये जा रहे थे कि नीतीश कुमार भी यूपी जायेंगे प्रचार करने. लेकिन अब नीतीश कुमार प्रचार करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. इसी बीच अब जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य उपेंद्र कुशवाहा और सांसद रामनाथ ठाकुर आज 26 फरवरी से 1 मार्च तक यूपी दौरे पर रहेंगे.


वहीं आगामी 28 फरवरी को मल्हनी विधानसभा क्षेत्र जनपद जौनपुर में जदयू प्रत्याशी धनंजय सिंह के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. वाराणसी पहुंचने के बाद वे यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे. बाद में 1 मार्च को वह मड़िहान विधानसभा में जदयू प्रत्याशी डॉ. अरविंद पटेल के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान वह विंध्याचल मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे.


जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा 28 फरवरी को फेफना विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क अभियान करेंगे. इस दौरान वे जदयू प्रत्याशी अवलेष सिंह का चुनाव प्रचार करेंगे. बाद में 1 मार्च को वीर शिवाजी स्टेडियम मैदान करौंदा प्रखंड राजगढ़ विधानसभा मड़िहान जिला मिर्जापुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह जी के साथ सभा को संबोधित करेंगे.


इस दौरान पूर्व सांसद एवं जदयू राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी, राष्ट्रीय सचिव रविंद्र कुमार, माननीय सांसद सिवान कविता सिंह, छत्तीसगढ़ जदयू के प्रदेश अध्यक्ष माता मणि तिवारी जी, पूर्व मंत्री बिहार सरकार संतोष निराला और पूर्व विधायक बिहार मनजीत सिंह भी चुनाव प्रचार और जनसंपर्क अभियान के दौरान मौजूद रहेंगे.