बिहार : स्टेशन पर गूंजी किलकारी, महिला ने ट्रेन से उतरते ही दिया बच्ची को जन्म

बिहार : स्टेशन पर गूंजी किलकारी, महिला ने ट्रेन से उतरते ही दिया बच्ची को जन्म

BHOJPUR : भोजपुर जिले के बिहिया स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही एक महिला ने बच्ची को जन्म दे दिया. बच्ची के जन्म लेते ही उसकी किलकारी पूरे स्टेशन परिसर में गूंजने लगी और महिलाएं सोहर गाने लगीं. ताजा मामला है कि पटना जिला के बख्तियारपुर के विधाचक निवासी संतोष महतो की पत्नी पूजा देवी दिल्ली से श्रमजीवी ट्रेन से बिहिया पहुंची थी तभी अचानक उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसने स्टेशन पर ही बच्ची को जन्म दे दिया. 


बताया जा रहा है कि महिला को बख्तियारपुर जाना था लेकिन असहनीय प्रसव पीड़ा के कारण उसे बिहिया स्टेशन पर ही उतरना पड़ा. ट्रेन से उतरने के कुछ देर बाद ही महिला ने स्टेशन पर बच्ची को जन्म दे दिया. इसमें स्टेशन पर शटल पकड़ने के लिए खड़ी महिला यात्रियों ने अपना पूरा सहयोग दिया. महिला यात्रियों में जिसके पास जो कपड़ा था, उससे घेराबंदी कर दी और उसी में गर्भवती महिला ने बच्ची को जन्म दिया. 


बाद में आरपीएफ व स्टेशन प्रबंधन के सहयोग से महिला और बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया. महिला के पति ने बताया कि होली को लेकर गांव लौट रहे थे, तभी यह घटना हुई. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. बच्ची को टीका भी दिया गया है.