खास विधायक की करतूत पर कुछ नहीं बोलेंगे नीतीश: शराब पीकर ट्रेन में अर्धनग्न घूमने, दलित को पीटने-लूटने का केस हुआ पर CM खामोश

खास विधायक की करतूत पर कुछ नहीं बोलेंगे नीतीश: शराब पीकर ट्रेन में अर्धनग्न घूमने, दलित को पीटने-लूटने का केस हुआ पर CM खामोश

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बदले-बदले से नीतीश पिछले 8-9 महीने से मीडिया के सवालों का बड़े इत्मीनान से जवाब देते हैं. लेकिन आज मीडिया ने बिहार के मुख्यमंत्री ने उनके खास माने जाने वाले विधायक गोपाल मंडल की करतूत पर सवाल पूछा. मुख्यमंत्री ऐसे निकले जैसे उन्होंने कुछ सुना ही नहीं. हालांकि उससे पहले वे मीडिया के सारे सवालों का बड़े आऱाम से बयान दे रहे थे.


चुपचाप निकल लिये नीतीश 
आज ही जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल की करतूत पूरे देश में सुर्खियों में है. इस बीच नीतीश कुमार पटना सिटी के इलाके के भ्रमण पर निकले. मीडिया ने रोका तो सवालों का जवाब भी देने लगे. इसी दौरान किसी ने गोपाल मंडल पर सवाल पूछ लिया. नीतीश कुमार सीधे पलटे औऱ गाड़ी में जा बैठे. नीतीश कुमार की गाड़ी सुरक्षाकर्मियों के घेरे में थी. घेरे के बाहर से पत्रकार बार-बार गुहार लगा रहे थे-सर, गोपाल मंडल पर कुछ बोलिये. लेकिन नीतीश कुमार के कानों तक जैसे आवाज ही नहीं जा रही थी. उनकी गाड़ी फर्राटा मारती हुई निकल गयी.


गौरतलब है कि कल रात पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुई तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में सिर्फ जांघिया औऱ गंजी पहन कर घूम रहे जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल की तस्वीरें पूरे देश में वायरल है. लेकिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के जीआऱपी थाने में आज दर्ज हुई एफआईआऱ ने विधायक के नंगे घूमने के पीछे की कहानी सामने ला दी है. बिहार के ही जहानाबाद के रहने वाले प्रहलाद पासवान नाम के युवक ने दिल्ली जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस एफआईआर में विधायक गोपाल मंडल की करतूत की पूरी कहानी बतायी गयी है.


शराब के नशे में धुत्त थे विधायक
दिल्ली जीआऱपी में प्रहलाद पासवान ने जो बयान दर्ज कराया है उसके मुताबिक वे 2 सितंबर को 02309 तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से पटना से दिल्ली जा रहे थे. उनका कोच औऱ बर्थ नंबर-22 था. उसी कोच में विधायक नीरज कुमार मंडल उर्फ गोपाल मंडल अपने तीन सहयोगियों के साथ सफर कर रहे थे. विधायकों के सहयोगियों में कुणाल सिंह, दिलीप कुमार औऱ विजय मंडल शामिल थे. उन चारों का बर्थ नंबर 13, 14, 15 और 16 था. प्राथमिकी के मुताबिक विधायक का पीएनआर नंबर 6255128378 था. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया है कि विधायक गोपाल मंडल औऱ उनके तीन औऱ सहयोगी शराब के नशे में चूर थे. 


शिकायतकर्ता प्रहलाद पासवान ने पुलिस को बताया है कि पटना से ट्रेन रवाना होने के बाद तकरीबन 8 बजकर 26 मिनट पर जब ट्रेन बिहार के ही बिहिया स्टेशन को पार कर रही थी तो विधायक गोपाल मंडल अपनी सीट से उठे औऱ गंजी औऱ जांघिया पहने बाथरूम जाने लगे. प्रहलाद पासवान ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने विधायक को कहा कि इस ट्रेन में महिलायें भी सफर कर रही हैं इसका ख्याल रखें. कम से कम एक तौलिया तो लपेट लें. प्राथमिकी के मुताबिक इतना सुनते ही विधायक औऱ उनके समर्थकों ने जो किया उसे देख कर पूरी बोगी के यात्री कांप उठे.


दलित युवक के साथ अमानवीयता, लूटपाट
प्रहलाद पासवान ने पुलिस को दिये आवेदन में आऱोप लगाया है कि विधायक औऱ उनके साथियों ने गुंडागर्दी की हदें पार कर दी. प्राथमिकी के मुताबिक गोपाल मंडल और उनके साथियों ने प्रहलाद पासवान की पिटाई करते हुए उसे सोने की चेन और अंगूठी छीन लिया. इसके बाद उसे जाति सूचक गालियां देकर जबरन मुंह में गंदा पानी घुसेड दिया. विधायक की गुंडागर्दी के सामने पूरी बोगी के लोग सहम गये. 


तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के दिल्ली पहुंचने के बाद पीडित युवक प्रहलाद पासवान ने जीआऱपी थाने में जाकर अपने साथ हुए वाकये की जानकारी दी है. पुलिस ने उसका एफआईआर ले लिया है. हालांकि घटनास्थल बिहार है इसलिए कार्रवाई के लिए उसे बिहार भेजा जायेगा.


फर्स्ट बिहार ने जब विधायक गोपाल मंडल से इस बाबत पूछताछ की उन्होंने कहा कि एफआईआर की जानकारी नहीं है. पूरी जानकारी लेने के बाद ही वे कुछ बोलेंगे. हम आपको बता दें कि विधायक गोपाल मंडल नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं. ये वही विधायक हैं जिन्होंने डिप्टी सीएम को घूसखोर करार दिया था. 


उससे पहले उनका ऑडियो जारी हुआ था जिसमें वे सवर्ण नेताओं को गालियां दे रहे थे. गोपाल मंडल का कभी बार बालाओं के साथ डांस करते वीडियो वायरल होता है तो कभी जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आता है. लेकिन जेडीयू ने आज तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.