भारत की झोली में तीसरा मेडल, लवलीना ने कांस्य पर जमाया कब्जा, सेमीफाइनल में वर्ल्ड चैम्पियन से हारीं

भारत की झोली में तीसरा मेडल, लवलीना ने कांस्य पर जमाया कब्जा, सेमीफाइनल में वर्ल्ड चैम्पियन से हारीं

DESK : टोक्यो ओलंपिक के 13वें दिन भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) में इतिहास रचने से चूक गई हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से लवलीना बोरगोहेन हार गई हैं. हालांकि भारत की झोली में उन्होंने एक और मेडल लाया है. लवलीना ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है.


सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से लवलीना हार गई हैं. लवलीना को 0-5 से शिकस्त मिली है. भले ही लवलीना बोरगोहेन इस मैच में हार गई लेकिन उन्होंने वर्ल्ड चैम्पियन के खिलाफ काफी आक्रामक तरीके से खेला. मैच में जोश से लबरेज लवलीना बोरगोहेन ने कई आक्रामक पंच भी लगाए. लेकिन अफ़सोस कि लवलीना को इसबार ओलंपिक में ब्रॉन्ज़ से ही संतोष करना पड़ेगा. 



टोक्यो ओलंपिक के 13वें दिन सेमीफाइनल मुकाबले में लवलीना बोरगोहेन पहला राउंड हार गईं. पहले राउंड में इन्हें 0-5 से हार मिली. पांचों जजों ने बुसेनाज सुरमेनेली को 10-10 अंक दिए, जबकि लवलीना बोरगोहेन को 9-9 अंक मिले. इसके बाद लवलीना दूसरा राउंड भी हार गईं. दूसरे राउंड में भी उन्हें 0-5 से हार मिली है. इस बार भी पांचों जजों ने बुसेनाज सुरमेनेली को 10-10 अंक दिए और लवलीना को 9-9 अंक मिले. हालांकि मुक्केबाजी में लवलिना ब्रोंज मेडेल जीतने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. लवलिना ने पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लिया और अपने पहले ही ओलंपिक में भारत को मेडल दिलाया. 


उधर भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. नीरज ने क्वालिफिकेशन राउंड में 86.65 मीटर दूर भाला फेंका. इस प्रदर्शन के बाद उनसे मेडल की उम्मीद बढ़ गई है.


Lovlina Borgohain Profile