टिकट कटने के बाद नाराज कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने दिया इस्तीफा, कहा - रोड शो में दिखाएंगे ताकत

टिकट कटने के बाद नाराज कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने दिया इस्तीफा, कहा - रोड शो में दिखाएंगे ताकत

DESK : बीजेपी ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 67 नामों का ऐलान किया गया है। इसके अलावा 9 विधायकों का टिकट भी काट दिया गया है। जिसमें एक नाम कैबिनेट मंत्री का भी है और अब उनका टिकट काट दिया गया है। इसके बाद अब उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है। 


दरअसल, बीजेपी के टिकट बंटवारे के बाद नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आ गई है। कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। रानिया विधानसभा से बीजेपी द्वारा टिकट नहीं देने से चौटाला नाराज हैं। उन्होंने कहा कि हर हाल में मैं रानिया विधानसभा से चुनाव लड़ूंगा। रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि बीजेपी ने मुझे डबवाली से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन मैंने ठुकरा दिया। 


उन्होंने कहा कि अब मैं रोड शो दिखाकर अपना शक्ति प्रदर्शन करूंगा। इसके आगे कहा कि भले ही किसी दूसरी पार्टी से लड़ूं या आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ूं, लेकिन लड़ूंगा जरूर। मालूम हो कि बुधवार (4 सितंबर) को टिकट बंटवारे के बाद से बीजेपी के पांच बड़े नेता इस्तीफा दे चुके हैं। पहली सूची के अनुसार, बीजेपी ने मौजूदा 9 विधायकों का टिकट काट दिया है। 


पहली लिस्ट में पलवल से दीपक मंगला, फरीदाबाद से नरेंद्र गुप्ता, गुरुग्राम से सुधीर सिंगला , बवानी खेड़ा से विशंभर वाल्मीकि, रनिया से कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला ,अटेली से सीताराम यादव, पेहवा से पूर्व मंत्री संदीप सिंह , सोहना से राज्य मंत्री संजय सिंह तो वहीं रतिया से लक्ष्मण नापा की टिकट काट दिया गया है। 


आपको बता दें कि, हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। हरियाणा के सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव नतीजे 8 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को समाप्त होने वाला है। पिछला विधानसभा चुनाव अक्टूबर 2019 में हुआ था।