ठनका गिरने से बिहार में 16 लोगों की हुई मौत, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का CM नीतीश ने दिया निर्देश

ठनका गिरने से बिहार में 16 लोगों की हुई मौत, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का CM नीतीश ने दिया निर्देश

PATNA: बिहार में वज्रपात का कहर जारी है। अब तक 16 लोगों की मौत ठनका गिरने से हो गयी है। बिहार के सात जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। सीएम नीतीश ने मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। 


बता दें कि बिहार के कई इलाकों में तेज आंधी बारिश हो रही है। इस दौरान सात जिलों में ठनका भी गिरा है। जिसके संपर्क में आने से अब तक बिहार में कुल 16 लोगों की मौत हो गयी है। मुजफ्फरपुर, बांका और अररिया में 1-1 लोगों की मौत हुई है जबकि भोजपुर में 3, पश्चिम चंपारण में 2, पूर्वी चंपारण में 4 , सारण में 4 लोगों की मौतें वज्रपात से हुई है। 


इस घटना से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मर्माहत हैं। उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। घटना पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये की मदद देने के निर्देश मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया।


 उन्होंने लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने की अपील की। यह भी कहा कि खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। यदि मौसम खराब हो तो घरों में ही रहें और सुरक्षित रहें। वही इस घटना से मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।