थाने के हाजत से फरार हो गया शराब कारोबारी, मुंह ताकते रह गए बिहार पुलिस के जवान

थाने के हाजत से फरार हो गया शराब कारोबारी, मुंह ताकते रह गए बिहार पुलिस के जवान

BAGAHA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद पड़ोसी राज्यों से बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी जारी है। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद तस्कर और शराब कारोबारी शराब लेकर बिहार पहुंच रहे हैं। यूपी से शराब की खेप लेकर बिहार पहुंचे शराब कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार तो किया था लेकिन वह हाजत तोड़कर फरार हो गया और थाने में तैनात जवाब मुंह ताकते रह गए। शराब कारोबारी के हाजत से फरार होने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।


दरअसल, शराब कारोबारी राजा खान यूपी से अपनी कार में 108 लीटर शराब लेकर बिहार पहुंचा था। बगहा सीमा पर तैनात उत्पाद पुलिस ने कारोबारी को शराब की खेप के साथ गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद उसे बगहा स्थित उत्पाद थाना के हाजत में बंद किया गया था। जिस हाजत से शराब कारोबारी को बंद किया गया था उसमें चार अन्य शराबी भी बंद थे लेकिन शराब कारोबारी अगले दिन फरार पाया गया।


अब बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि 5 आरोपियों में से सिर्फ शराब कारोबारी ही हाजत से कैसे फरार हो गया जबकि चार हाजत में बंद पाए गए हैं। हाजत की सुरक्षा में 24 घंटे सुरक्षा बल तैनात थे तो फिर शराब कारोबारी बिना किसी मिलीभगत के वहां से कैसे फरार हो गया। मामले में उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि फरार कारोबारियों के साथ ही सुरक्षा में तैनात जवानों के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा। उत्पाद अधीक्षक के नेतृत्व में मामले की जांच शुरू कर दी गई है।