तेलंगाना के CM के.चंद्रशेखर राव ने की लालू से मुलाकात, स्वास्थ्य की ली जानकारी

तेलंगाना के CM के.चंद्रशेखर राव ने की लालू से मुलाकात, स्वास्थ्य की ली जानकारी

PATNA: पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर सीधे राबड़ी आवास पहुंच गये। जहां उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस मौके पर राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी मौजूद थे।  


बता दें कि तेलंगाना सीएम केसीआर बिहार दौरे पर हैं। आज सुबह वे पटना पहुंचे थे। जहां श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के बाद गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के सपूतों और हैदराबाद दुर्घटना के मृतकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR शामिल हुए। 


उन्होंने अपनी तरफ से गलवान में शहीद जवानों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये मदद के तौर पर दिये वही हैदराबाद हादसे के पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख की राशि दी। श्रद्धांजलि सभा के बाद तेलंगाना सीएम केसीआर ने प्रेस को संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी साथ थे। 


इससे पहले मीडिया को संबोधित करते हुए तेलंगाना सीएम केसीआर ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि डॉलर के मुकाबले रूपये का इतना गिरावट आज तक नहीं हुआ था। आज जिस प्रकार की नीतियां बनायी जा रही है। सारे पूंजीपति देश छोड़कर भाग रहे हैं। बिजली और पानी के लिए आज भी तरसना पड़ता है। इन चीजों की उपलब्धि है लेकिन काम नहीं किया जाता। डीजल-पेट्रोल और खाद्य सामग्रियों समेत हर एक चीजों का दाम बढ़ गया। 


उन्होंने कहा कि मोदी जी देश को किस तरीके से चला रहे हैं यह सबकों पता है। केंद्र की नाकामियों की वजह से देश को नुकसान पहुंच रहा है। विकास का नाम नहीं है सिर्फ नारेबाजी हो रही है। मोदी जी ने कहा था कि 2020 तक हर गरीब का अपना मकान होगा। क्या आज सबकों अपना मकान है। कहा गया था कि किसानों का आय डबल होगी क्या डबल हुई। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओं का क्या हुआ।


केसीआर ने कहा कि धर्म की बात को लेकर लोगों को तोड़ा जा रहा है। देश के लिए यह बहुत बड़ा खतरा बनकर सामने आ रहा है। आज धर्म के नाम पर समाज को तोड़ने और अच्छे भारत को खराब करने का प्रयास हो रहा है। मेक इन इंडिया पर सवार उठाते हुए केसीआर ने कहा कि मेक इन इंडिया का क्या हुआ। आज भी कई सामान चाइना से आता है। हमारे बुनकरों का क्या हाल है यह किसी से छिपी हुई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि आज नीतीश जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। कई विषयों पर उनसे बातचीत हुई। हम सभी की राय है कि  विपक्ष को एक होना चाहिए और बीजेपी को सत्ता से हटाना चाहिए। भारत की आजादी के 75 साल बाद हम आज भी कई समस्याओं से जुझ रहे है। भारत में बदलाव की जरूरत है। 


तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर एक बात पर सहमति बनी है। भाजपा सरकार को विदा करना है। 8 साल से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हुए हैं देश में देश का विनाश हुआ है। आज हर आदमी परेशान है। देश के किसी भी  क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है। खेत के किसान, गरीब वर्ग, महिला, रोजगार किसी की क्षेत्र में सुधार नहीं हुआ है। डॉलर के प्रति देश के रुपया का गिरावट इतना कभी नहीं हुआ। देश के सारे पूंजीपति देश छोड़कर भाग रहे हैं। देश का बुरा हाल है।13 महीने देश के किसानों का आंदोलन क्यों करना पड़ता है। 4 लाख मेगावाट की बिजली की उपलब्धि देश में है लेकिन फिर भी बिजली की किल्लत देश में हो रही है। गरीब आदमी परेशान है हर क्षेत्र में महंगाई बढ़ रही है। 


उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से देश की सुरक्षा व्यवस्था कमजोर होगी। बिना विपक्ष से बात किए इस योजना को लागू किया गया। 75 साल के आजादी के बाद देश के राजधानी में पानी उपलब्ध नहीं है वहां भी पानी खरीदना पड़ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 साल से देश पर शासन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति देश के सामने आ चुकी है। केंद्र सरकार की नाकामी की वजह से देश में हर क्षेत्र में नुकसान हुआ है। राज्य को विकसित होने से केंद्र सरकार रोक रही है। केंद्र सरकार विकास का काम नहीं कर रही सिर्फ नारेबाजी कर रही है