तेजस्वी के नेता को नक्सलियों ने दी धमकी, कहा - बदला पूरा हो गया...तुम्हारी सजा कम की है,10 लाख रुपया दो

तेजस्वी के नेता को नक्सलियों ने दी धमकी, कहा - बदला पूरा हो गया...तुम्हारी सजा कम की है,10 लाख रुपया दो

MUZAFFARPUR : बिहार के मुजफ्फरपुर से एक सनसनीखज मामला निकल कर सामने आ रहा है। यहां कुढ़नी थाना के फकुली ओपी के मनकौली निवासी राजद नेता व पूर्व पैक्स अध्यक्ष प्रदीप राय को नक्सली संगठन ने पत्र भेजकर जान बख्शने के एवज 10 लाख रुपये की लेवी मांगी है। इस लेवी दो किस्तों में देने को कहा गया है। वहीं,  पत्र मिलने के बाद राजद नेता ने फकुली ओपी में शिकायत दर्ज कराई है। जसिके बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 


वहीं, राजद नेता ने थाने में आवेदन देकर पुलिस को बताया है कि सुबह घर से बाहर दालान की खिड़की में लटका नक्सली संगठन के लेटर पैड पर लिखा पत्र मिला। पत्र में नॉर्थ बिहार पश्चिमी जोनल कमेटी की ओर से धमकी दी गई है। इसमें प्रदीप राय को संबोधित करते हुए कहा गया है कि उसकी हत्या सुनिश्चित थी, लेकिन संगठन के रोहित कुमार, अनिल कुमार व अन्य की गिरफ्तारी से काफी क्षति पहुंची है।


 दिनेश राय की मौत के बदले में प्रदीप राय के पुत्र और भाई की हत्या की बात की गई है। पुत्र और भाई की हत्या से संगठन ने बदला पूरा कर लिया, इसलिए प्रदीप राय की मृत्युदंड की सजा कम कर दी गई। जान बख्शने के एवज प्रदीप राय को दो किस्त में 10 लाख रुपये देने होंगे। 10 साल पहले 24 जून 2013 को प्रदीप राय के घर पर नक्सली संगठन ने हमला किया था। इसमें उनके पुत्र और भाई की हत्या कर दी गई थी। ग्रामीणों के जुटने और पुलिस के पहुंचने के कारण प्रदीप राय बच गए थे। 


उधर, इस पत्र में कहा गया है कि अगर वह राजी हैं तो एरिया कमांडर संजय के मोबाइल पर तीन बार मिस्ड कॉल करें। फोन बंद रहने पर आई ऐम एग्री लिखकर एसएमएस करें। पुलिस की मदद लेना जानलेवा साबित होगा। पत्र की प्रति भी प्रदीप राय ने आवेदन के साथ पुलिस को सौंपी है। धमकी से पूरे परिवार के दहशत में होने की बात बताई है। प्रदीप राय ने बताया कि नक्सली हमले के बाद पूर्व में भी नक्सली संगठन के धमकी देने पर पुलिस ने उन्हें बॉडीगार्ड दिया था।