तेजस्वी दिल्ली के लिए निकले, बोले.. तेजप्रताप को अनुशासन में रहना चाहिए, नाराजगी से फर्क नहीं पड़ता

तेजस्वी दिल्ली के लिए निकले, बोले.. तेजप्रताप को अनुशासन में रहना चाहिए, नाराजगी से फर्क नहीं पड़ता

PATNA:  आरजेडी और लालू परिवार में मचे घमासान के बीच इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। तेजस्वी यादव में दिल्ली रवाना होते वक्त अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है।


तेजस्वी यादव ने कहा है कि तेज प्रताप यादव भले ही मेरे बड़े भाई हो लेकिन माता-पिता ने हमें यह संस्कार दिया है कि हम बड़ों का कैसे आदर करें चाहे कोई भी हो अनुशासनहीनता ठीक नहीं है। पार्टी के अंदर अनुशासनहीनता होने से परेशानी होती है। तेज प्रताप यादव की नाराजगी को लेकर तेजस्वी यादव ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि नाराजगी होती रहती है ।इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।


तेजस्वी यादव से जब यह सवाल किया गया कि क्या तेजप्रताप यादव मुलाकात के लिए आए थे तो उन्होंने कहा कि तेज प्रताप यादव से मुलाकात हुई है तेज प्रताप जिस वक्त मुलाकात के लिए आए थे उस वक्त विपक्षी दलों की साझा बैठक शुरू हो गई थी और मेरे लिए इसमें शामिल होना बेहद जरूरी था।


उनके दिल्ली दौरे को लेकर जब सवाल किया गया तो नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 23 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातीय जनगणना के मसले पर बिहार विधानसभा के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का वक्त दिया है इस मुलाकात के लिए भी वहां जाना जरूरी है।


इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी ने कहा कि 22 अगस्त को रक्षा बंधन है। हमारी छह बहने दिल्ली एनसीआर में रहती है। 23 अगस्त को विधानसभा की पूरी कमिटी जातीय जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री से मिलने जा रहे हैं। इस सिलसिले में हम जा रहे हैं। तेजप्रताप जी आए थे मुलाकात हुई थी। आज सबकों पता है कि साढे चार बजे सोनियां गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी पार्टियों की वर्चुअल मिटिंग थी जिसमें हम भी शामिल हुए थे। माता-पिता ने यह संस्कार दिया है और बताया है कि बड़ों की इज्जत करों और अनुशासन में रहों।  


राष्ट्रीय जनता दल के नेता और हसनपुर विधायक तेज प्रताप यादव के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद अब तेजस्वी यादव डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। आज तेजस्वी यादव आनन-फानन में दिल्ली रवाना हो गए हैं। गौरतलब है कि इस वक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेजप्रताप के बीच दूरियांं बढ़ी हुई है और बयानबाजी का दौर जारी है। इसी बीच तेजस्वी यादव आज दिल्ली जा रहे हैं। तेज प्रताप यादव आज तेजस्वी यादव से मुलाकात करने 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास गए थे। मुलाकात तो ठीक से नहीं हो पाई लेकिन जिस अंदाज में तेज प्रताप बाहर निकले और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर बड़ा आरोप लगाया कि दोनों भाइयों के बीच वह बोलने वाले कौन होते हैं। तेज प्रताप यादव काफी गुस्से में राबड़ी आवास  से बाहर निकले थे और शाम होते ही तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव के पास मुलाकात करने दिल्ली रवाना हो गए।