तेजस्वी को कुछ पता नहीं: बालू माफियाओं के हाथों दारोगा की हत्या के 8 घंटे बाद बोले- मुझे जानकारी नहीं है, पता करवाते हैं

तेजस्वी को कुछ पता नहीं: बालू माफियाओं के हाथों दारोगा की हत्या के 8 घंटे बाद बोले- मुझे जानकारी नहीं है, पता करवाते हैं

PATNA: बिहार में आज अहले सुबह बालू माफियाओं ने पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला. दरोगा की हत्या कर बालू माफिया बड़े आराम से निकल गये. पूरे देश में सुबह से ही इस घटना की चर्चा हो रही है लेकिन बिहार के डिप्टी सीएम को मामले की भनक तक नहीं लगी. घटना के 8 घंटे बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया को कहा-मुझे इस घटना की जानकारी नहीं है, पता करवाते हैं.


तेजस्वी यादव आज पानी के जहाज पर सवार होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गंगा घाटों का निरीक्षण करने निकले थे. जब गंगा नदी में जहाज से घूम कर वापस लौटे तो मीडिया ने उनसे दरोगा प्रभात रंजन की हत्या को लेकर सवाल पूछा. तेजस्वी यादव ने कहा-इस घटना की जानकारी नहीं है. अभी हमलोगों को पता नहीं चला है. पता करवाते हैं. तेजस्वी ने उलटे मीडियाकर्मियों से ही पूछना शुरू कर दिया कि ये क्या मामला है.


तेजस्वी यादव का ये बयान दिन के लगभग 3 बजे की है. जबकि सुबह सात बजे से पहले दरोगा की हत्या हो चुकी थी. पूरे देश के मीडिया में ये खबर चल रही थी. तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री और आलाधिकारियों के साथ काफी देर गंगा में घूम आये थे. जाहिर है वहां भी दरोगा के मर्डर की कोई चर्चा नहीं हुई थी. अगर चर्चा होती तो तेजस्वी यादव को मीडिया से ये पूछने की जरूरत नहीं होती कि ये क्या मामला है. 


इससे पहले तेजस्वी की पार्टी के मंत्री चंद्रशेखर ने दरोगा की हत्या पर बेहद गैरजिम्मेदाराना बयान दिया. चंद्रशेखर ने कहा कि ऐसी घटनायें होती रहती हैं. बिहार में पहले भी ऐसी घटनायें हो चुकी हैं. क्या ऐसी घटना उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में नहीं होती है. 


बता दें कि जमुई जिले में मंगलवार की सुबह चेकिंग कर रहे पुलिस दस्ते को बालू माफिया के ट्रैक्टर ने कुचल दिया जिसमें दरोगा की मौत हो गई और कई सिपाही गंभीर रूप से जख्मी हो गए. सिपाहियों में से एक की हालत गंभीर है. मृत दरोगा का नाम प्रभात रंजन था. वे 2018 बैच के सब इंस्पेक्टर थे. अवैध बालू कारोबार के खिलाफ कार्रवाई के दौरान उन्हें कुचल दिया गया. 


दरअसल जमुई गढ़ी थाना क्षेत्र के चनवर पुल के पास अवैध बालू के ट्रैक्टर गुजरने की सूचना पुलिस को दी गई थी. मंगलवार को सुबह सात बजे दरोगा प्रभात रंजन के नेतृत्व में पुल के पास चैकिंग की टीम लगाई गई थी. बालू लदी एक ट्रैक्टर को आता देख जांच टीम ने रोकने की कोशिश की. ड्राइवर ने गाड़ी तो नहीं रोकी उल्टे दरोगा और सिपाही को कुचल दिया. इसे प्रभात रंजन की वहीं मौत हो गई.  पुलिस वालों को कुचल कर ट्रैक्टर लेकर चालक फरार हो गया.