तेजस्वी ने वायरल किया सहनी के भाई का फोटो, कहा- हमशक्ल भाई को कई जिलों में जानबूझकर भेजा, सरकारी योजनाओं का कराया उद्घाटन

तेजस्वी ने वायरल किया सहनी के भाई का फोटो, कहा- हमशक्ल भाई को कई जिलों में जानबूझकर भेजा, सरकारी योजनाओं का कराया उद्घाटन

PATNA : मंत्री मुकेश सहनी के भाई को सरकारी कार्यक्रम में वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने के मामले पर बिहार सियासत गरमाई हुई है. इस मामले को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने के बार फिर से उठाया है. तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के भाई संतोष सहनी का फोटो वायरल करते हुए जमकर हमला बोला है. तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मामले पर इस्तीफे की मांग कर दी है.


शनिवार को मंत्री मुकेश सहनी के भाई का फोटो ट्विटर पर वायरल करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा कि इस मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झूठ बोल रहे हैं. मंत्री मुकेश सहनी ने जानबूझकर अपने भाई संतोष सहनी को सरकारी कार्यक्रम में भेजा. नीतीश से उन्होंने पूछा कि वह कैसे सीएम हैं कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं कि मंत्री मुकेश सहनी के भाई ने बिहार के कई जिलों में शीर्षस्थ पदाधिकारियों की उपस्थिति में सरकारी कार्यक्रम में विभागीय योजनाओं का उद्घाटन और वितरण इत्यादि किया है.


तेजस्वी ने इस मामले को एक बार फिर से तूल दे दिया है. तेजस्वी ने मुकेश सहनी की गलती को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है और उनके इस्तीफे की मांग कर दी है. तेजस्वी ने मुकेश सहनी के भाई का सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हुए का फोटो वायरल करते हुए लिखा कि "नीतीश कुमार अविलंब इस्तीफ़ा दें. मुख्यमंत्री को यह भी नहीं पता,उनकी सरकार में क्या हो रहा है? एक मंत्री की जगह उनका हमशक्ल भाई अब तक अनेक जिलों में शीर्षस्थ पदाधिकारियों की उपस्थिति में सरकारी योजनाओं का उद्घाटन कर चुका है. CM को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है."


गौरतलब हो कि हाजीपुर में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की योजना का उद्घाटन विभागीय मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई ने कर दिया था. इस दौरान उन्हें सरकारी प्रोटोकॉल भी मिला. इस मामले को लेकर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ. हंगामे के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हस्तक्षेप करना पड़ा और सीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुएविपक्ष को कार्रवाई का भरोसा भी दिया.



आपको बता दें कि हाजीपुर में दो दिन पहले यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था. विभाग की ओर से चयनित 23 अभ्यर्थियों को अनुदान पर फोर व्हीलर, थ्री व्हीलर और आइस बॉक्स देना था. मंत्री मुकेश सहनी को मुख्य अतिथि बनाया गया था. विधानसभा के बजट सत्र में व्यस्त होने के चलते मंत्री खुद नहीं गए और उन्होंने  प्रतिनिधि के तौर पर अपने भाई संतोष सहनी को भेज दिया. सरकारी गाड़ी से पहुंचे संतोष सहनी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार भी बांटे. अधिकारियों ने मंत्री के भाई को भी वही प्रोटोकॉल दिया, जो एक कैबिनेट मंत्री को दिया जाता है.