तेजस्वी का बड़ा बयान... बिहार में चल रही तालिबानियों की सरकार, नीतीश और बीजेपी पर साधा निशाना

तेजस्वी का बड़ा बयान... बिहार में चल रही तालिबानियों की सरकार, नीतीश और बीजेपी पर साधा निशाना

PATNA : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पूरी दुनिया हैरान है. इधर बिहार में भी तालिबान को लेकर सियासत चरम पर है. बिहार के मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को तालिबानियों की सरकार करारा दिया है. साथ ही तेजस्वी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी भरै जनता पार्टी पर भी एकसाथ निशाना साधा है.


बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरूवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर पत्रकारों से बातचीत में एक बड़ा बयान दिया. मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में तालिबानियों की सरकार चल रही है. इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान का समर्थन करते हुए आरएसएस के लोगों को तालिबानी कह दिया.


तेजस्वी यादव ने कहा कि "आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आरएसएस को तालिबानी बताकर बिलकुल सही कहा है. बीजेपी वाले तालिबानियों से बात कर रहे हैं. जहां बीजेपी की सरकार है, वहां समझिये कि सरकार ही तालिबानी चल रही है. और जहां भाजपा की सरकार नहीं है, वहां संघी तालिबानी चल रही है."


गौरतलब हो कि बीते दिन आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने विवादित बयान देते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना तालिबान के आतंकियों से की. जगदानंद सिंह ने आपदा प्रकोष्ठ की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि तालिबान एक संस्कृति है जो अफगानिस्तान में है. भारत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस एक तरह से भारत का तालिबान है, जो हमेशा दाढ़ी वाले चूड़ी बेचने वाले, पंचर बनाने वाले और अल्पसंख्यकों को बेवजह पीटने का काम करते हैं.


जगदानंद सिंह के बयान से भड़की बीजेपी ने उन्हें करारा जवाब दिया है. भारतीय जनता पार्टी के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के ऊपर यह तल्ख़ टिप्पणी की है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद को लेकर बड़ा बयान देते हुए ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने ये कह दिया कि जगदा बाबू जलील होकर भी थेथरई कर रहे हैं. इन्हें तो ढकनी भर पानी में डूबकर मर जाना चाहिए. दरअसल बीजेपी एमएलए ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू यहां तेजप्रताप और जगदानंद सिंह के बयान चल रहे विवाद को लेकर यह तीखी टिप्पणी की. 


भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है. आरएसएस देश के लिए काम करने वाली संस्था है. जाहिल आदमी भी आरएसएस जैसी इतनी बड़ी सामाजिक संगठन को तालिबान से नहीं जोड़ सकता.