तेजस्वी ने RJD प्रवक्ताओं की बैठक बुलायी, आज शाम सियासी रणनीति पर होगी चर्चा

तेजस्वी ने RJD प्रवक्ताओं की बैठक बुलायी, आज शाम सियासी रणनीति पर होगी चर्चा

PATNA : बिहार वापसी के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं. तेजस्वी कल यानी शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर के दौरे पर भी गए थे और अब उन्होंने आज अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई है. तेजस्वी यादव आज शाम 5 बजे आरजेडी प्रवक्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं.


आरजेडी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक तेजस्वी यादव शाम 5 बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर आवास पर बैठक करेंगे. इस बैठक में पार्टी के सभी प्रदेश प्रवक्ताओं को बुलाया गया है. माना जा रहा है कि 5 जुलाई को पार्टी के स्थापना दिवस पर मारो और रामविलास पासवान की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर तेजस्वी प्रवक्ताओं के साथ चर्चा करेंगे. सियासी जानकार मानते हैं कि तेजस्वी अपने प्रवक्ताओं को यह बता सकते हैं कि एलजेपी या चिराग पासवान को लेकर किस तरह की पार्टी लाइन लेनी है.


गौरतलब हो कि लोजपा में टूट के बाद बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. पिछले दिनों चिराग पासवान और तेजस्वी यादव के कुछ बयानों से ऐसा लग रहा है कि एलजेपी में टूट के बाद दोनों पार्टी नेताओं के बीच नजदीकियां पहले से बढ़ी हैं. हाल ही में चिराग पासवान ने तेजस्वी को अपना छोटा भाई बताया था और कहा था कि वे तेजस्वी के साथ लगातार संपर्क में हैं.


एक इंटरव्यू में चिराग ने बताया कि तेजस्वी मेंरे छोटे भाई हैं. उनके और मेरे पिता दोनों बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं. दोनों ने लंबे समय तक काम किया है. ऐसे में मेरी उनसे बात होती रहती है. 


उधर तेजस्वी ने भी दिल्ली से पटना लौटने के बाद चिराग पासवान को लेकर बड़ा बयान दिया था. तेजस्वी ने कहा था कि चिराग को तय करना है कि आरएसएस के बंच ऑफ थॉट्स के साथ रहेंगे या बाबा भीमराव आंबेडकर के संविधान बचाने वालों के साथ, चिराग जिसके साथ रहना पसंद करेंगे ये उन्हीं को तय करना है. तेजस्वी यादव ने कहा था कि चिराग के साथ गलत हो रहा है.


तेजस्वी ने कहा कि साल 2005 और 2010 में भी लोजपा को तोड़ने की कोशिश नीतीश कुमार ने की थी. साल 2010 में एक विधायक और एक सांसद भी नहीं था लोजपा में तब लालू प्रसाद ने रामविलास पासवान को राजद के कोटे से राज्यसभा सदस्य बनाया था.  गौरतलब हो कि राजद ने तय किया है कि वे अपने दफ्तर में 5 जुलाई को रामविलास पासवान की जयंती मनाएंगे.