तेजस्वी का दावा : नागपुर स्कूल के बेस्ट स्टूडेंट बन गए हैं नीतीश, इसीलिए बिहार में बढ़ गए सांप्रदायिक हिंसा के मामले

तेजस्वी का दावा : नागपुर स्कूल के बेस्ट स्टूडेंट बन गए हैं नीतीश, इसीलिए बिहार में बढ़ गए सांप्रदायिक हिंसा के मामले

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है, तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश के ऊपर जुबानी हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने NCRB की रिपोर्ट पर नीतीश को घेरते हुए कटाक्ष किया है. तेजस्वी ने सीएम नीतीश को नागपुर स्कूल का बेस्ट स्टूडेंट बताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि बिहार देश का सबसे बड़ा दंगाई प्रदेश बन गया है. सीएम के ऊपर जुबानी हमलावर तेजस्वी ने नागपुर स्कूल का बेस्ट स्टूडेंट बताते हुए लिखा कि बिहार में ऐसा सीएम के रहमो करम से हुआ है. बिहार में सांप्रदायिक हिंसा के मामले बढ़ गए हैं. 

तेजस्वी यादव ने अपने ट्ववीट में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के रिपोर्ट को अपना हथियार बनाया है. एनसीआरबी के मुताबिक इस बात का खुलासा हुआ है कि 2017 में औसतन प्रतिदिन दंगों के 161 मामले दर्ज हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक भारत में दंगा पीड़ितों की संख्या 2017 में 22 फीसदी बढ़ी है. बिहार में दंगों के कुल 11,698 मामले दर्ज किए गए. वहीं उत्तर प्रदेश में यह आंकड़ा 8,990 रहा और इसके बाद तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र है. जहां कुल 7,743 मामले सामने आये. इस प्रकार बिहार में अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा दंगों के मामले देखे गए. 


वैसे बिहार में सबसे ज्यादा दंगा के मामले प्रकाश में आये लेकिन तमिलनाडु दंगा पीड़ितों के मामले में टॉप पर है. इस राज्य में 2017 में दंगों के कुल 1,935 मामले दर्ज किए गए जबकि दंगां पीड़ितों की संख्या 18,749 है. तमिलनाडु में 2017 में प्रति दंगे पर औसतन 9 पीड़ित थे. देश में हुए कुल दंगों में तमिलनाडु का हिस्सा 3.28 प्रतिशत रहा जबकि 21 प्रतिशत दंग पीड़ित इस राज्य से हैं.