BIHAR NEWS : तेज रफ़्तार का कहर ! सुबह -सुबह दो सगी बहनों को रौंदते हुए न‍िकल गया वाहन, एक की मौत

BIHAR NEWS : तेज रफ़्तार का कहर ! सुबह -सुबह दो सगी बहनों को रौंदते हुए न‍िकल गया वाहन, एक की मौत

ARWAL : बिहार में सड़क हादसों के मामले में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। हर दिन कहीं न कहीं लोग सड़क हादसे के शिकार हो रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला अरवल से सामने आ रहा है। जहां सड़क हादसे एक युवती की मौत हो गई जबकि एक बुरी तरह से घायल हो गई। यह दोनों आपस में बहन बताई जा रही है। 


जानकारी के अनुसार, सदर थाना क्षेत्र के प्रसादी इंग्लिश के समीप एनएच 139 पर अहले सुबह अज्ञात वाहन ने सोन नदी में झलास काटने जा रही दो बहनों को कुचल दिया। इस हादसे में 30 वर्षीय नागवंती देवी एवं 16 वर्षीय फुलवंती कुमारी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जख्मी हालत में दोनों बहनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए नागवंती देवी को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया लेकिन पटना जाने के क्रम में रास्ते में ही नागवंती देवी ने दम तोड़ दिया।


वहीं छोटी बहन फुलवंती कुमारी की गंभीर स्थित को देखते हुए सदर अस्पताल से उच्च इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। मृतका नागवंती देवी पटना जिल के कोरड़ा गांव निवासी मुकेश मांझी की पत्नी बतायी जाती है। जानकारी के मुताबिक नागवंती देवी अपनी बहन के साथ जलावन के लिए सोन नदी में झलास काटने जा रही थी। इसी दौरान प्रसादी इंग्लिस के समीप तेज रफ्तार अज्ञात वाहन  की चपेट में आयी गयी। हादसे के बाद वाहन चालक फरार हो गया। 


इसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसमें नागवंती देवी को पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी। इसके बाद शव लेकर लौटे परिजनों ने घटना स्थल के पास एनएच 139 पर शव रखकर जाम कर दिया। इस घटना के बाद काफी  देर तक पटना औरंगाबाद पथ पर आवाजाही ठप रही। 


इधर वाहन से कुचलकर मौत के मामले में सदर थाने में मृतक के परिजन के बयान पर अज्ञात प्राथमिकी दर्ज की गई है एवं आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। आक्रोशित लोगों ने सड़क पर आगजनी भी की। जिसके कारण एनएच के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब एक घंटे से अधिक समय तक एनएच पर आवाजाही बाधित रहा। जाम की सूचना पर यातायात डीएसपी पवन कुमार सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृति कमल, सदर थाना अध्यक्ष मोहम्मद अली साबरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारी सुषमा मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को समझा बूझाकर जाम को हटाया। सदर थाने की पुलिस पदाधिकारी की देखरेख में शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन को सौंप दिया गया।