तेजप्रताप से नाराज जगदानंद सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार.. डैमेज कंट्रोल के लिए लालू के पास गए तेजस्वी

तेजप्रताप से नाराज जगदानंद सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार.. डैमेज कंट्रोल के लिए लालू के पास गए तेजस्वी

PATNA : जनता दल यूनाइटेड में चल रहे अंदरूनी घमासान के बीच आरजेडी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने ने इस्तीफे की पेशकश की है. जगदा बाबू प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं. दरअसल जगदानंद सिंह लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के रवैया से नाराज है. सूत्रों की मानें तो उन्होंने अपना पद छोड़ने की पेशकश कर दी है. हालांकि खुद जगदानंद सिंह कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.


आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पार्टी के स्थापना दिवस समारोह के मौके पर तेज प्रताप यादव के निशाने पर थे. तेज प्रताप यादव ने खुले मंच से जगदा बाबू का खूब मजाक उड़ाया था. तेज प्रताप को मंच पर भाषण के दौरान जब पार्टी के बाकी नेताओं को हाथ उठाने के लिए कह रहे थे. तब जगदानंद सिंह में हाथ नहीं उठाया था. इस पर तेज प्रताप ने यहां तक कह दिया था कि चाचा जगदानंद सिंह लगता है मुझ पर नाराज हैं. इसलिए हाथ नहीं उठा रहे. तेज प्रताप से कहा था कि वह पार्टी में भौंकने वाले नेताओं की फिक्र नहीं करते. जगदानंद सिंह और तेजप्रताप यादव के बीच विवाद नहीं है. लेकिन अब इस मामले में जगदानंद सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ने का फैसला कर लिया है.


राजनीतिक गलियारे में जैसे ही यह खबर आई कि जगदानंद सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. आरजेडी कार्यालय में मीडिया का जमावड़ा हो गया. जगदानंद सिंह से जब सवाल किया गया तो उन्होंने इस बात का सीधा जवाब नहीं दिया कि इस्तीफा दिया गया है या नहीं. यह कहते रहे कि तेज प्रताप यादव अगर मुझे चाचा करते हैं. तो नाराज कैसा होना.


जगदानंद सिंह के इस्तीफे की खबर को इस बात से बल मिलता है कि उन्होंने सीधे-सीधे इस्तीफा देने की खबर का खंडन नहीं किया. जगदा बाबू यही कहते रहे कि वह इस मामले पर कुछ भी नहीं कहना चाहते. संभव है कि तेजस्वी यादव जब तक लालू यादव से इस मामले पर बात नहीं कर लेते तब तक एक जगदा बाबू कुछ बोलना नहीं चाहते हो.


आपको बता दें कि स्थापना दिवस समारोह के मौके पर तेज प्रताप यादव जो खुले मंच से जनता बाबू समेत अन्य नेताओं पर निशाना साध रहे थे. तब तेजस्वी यादव उन्हें हाथ से इशारा करते हुए जल्द भाषण खत्म करने को कहते नजर आए थे. लेकिन इसके बावजूद तेज प्रताप से जगदा बाबू पर खूब निशाना साधा. अब क्या लालू यादव के मनाने पर इस्तीफा वापस ले लेंगे. अगर उन्होंने इस्तीफा दे दिया है तो पद कब छोड़ेंगे इसका इंतजार है.