तेज प्रताप यादव को मंगल पांडेय की तलाश, ढूंढने वालों को मिलेगा इनाम, बोले.. डरिये मत अब वापस आ जाइये

तेज प्रताप यादव को मंगल पांडेय की तलाश, ढूंढने वालों को मिलेगा इनाम, बोले.. डरिये मत अब वापस आ जाइये

PATNA : बिहार कोरोना संक्रमण से फैली महामारी से त्राहिमाम कर रहा है. ऐसे हालात में लोग उन्हें खोज रहे हैं जिन्हें अपना बहुमूल्य वोट देकर उन्होंने विधायक, मंत्री और सांसद बनाया है. इसी बीच बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप ने सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की गुमशुदगी का एक पोस्टर पोस्ट किया है. इतना ही नहीं तेज प्रताप ने मंगल पांडेय का पता लगाने वाले को आकर्षक इनाम देने का भी ऐलान किया है. 


तेज प्रताप यादव ने मंगल पांडेय के फोटो के साथ एक पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर काफ्रते हुए लिखा है- प्रिय मंगल पांडेय जी (स्वास्थ्य मंत्री, बिहार सरकार) इस कोरोना महामारी में सारे बिहार वासियों को छोड़कर आप कहां चले गए हैं. डरिए मत, वापस आ जाइए. लोगों का क्या है दो-चार दिन में फिर लोग भूल जाएंगे जिससे आप फिर से अपने भ्रष्टाचारी व्यवस्था को आसानी से चला पाएंगे. आपको कोई कुछ नहीं कहेगा. इसके बाद इस पोस्टर में मंगल पांडेय का पता लगाने वाले को आकर्षक इनाम देने की भी बात कही गई है. इसमें निवेदक में बिहार की परेशान जनता लिखा गया है. 


तेज प्रताप के इस पोस्ट को लोग खूब शेयर कर रहे हैं. लोगों में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. लगभग हर दिन ट्विटर पर #ResignMangalPandey ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में तेज प्रताप के इस पोस्ट को भी लोग खूब शेयर कर रहे हैं और मंगल पांडेय को गुमशुदा बताकर उनकी तलाश कर रहे हैं. 


गौरतलब है कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव इन दिनों काफी सक्रीय नजर आ रहे हैं. सोमवार को वो अचानक पीएमसीएच पहुंचे जहां उन्होंने अस्पताल का जायजा लिया और अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों से मुलाकात की. पीएमसीएच में इलाज के दौरान हो रही समस्याओं को सुना और परिजनों को हर संभव मदद की बात कही. आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ने इस दौरान लालू रसोई के माध्यम से मरीज के परिजनों के बीच भोजन का वितरण भी किया.  


इस दौरान तेजप्रताप ने सरकार पर जोदार हमल भी बोला. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड का सबसे बेस्ट अस्पतालों में एक पीएमसीएच आता है लेकिन कोरोना काल में इसकी स्थिति बेहद खराब है. पीएमसीएच की यह स्थिति सरकार की नाकामियों के कारण हुई है. जिसकी पैरवी और पहुंच है उसे अस्पताल में ऑक्सीजन और बेड आसानी से मिल जाता है लेकिन जो गरीब गुरबा है उन्हें यह नसीब नहीं हो पा रही है. पीएमसीएच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का खास हॉस्पिटल है जिसकी स्थिति बद से बदत्तर है. आरजेडी नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि वे जब अस्पताल पहुंचे तो सिविल सर्जन गायब थे. चारों ओर कचरा फेंका हुआ था. उन्होंने कहा कि हमको नहीं लगता कि इस सरकार से इस अस्पताल का उद्धार होगा.