RJD ऑफिस में खूब हुआ ड्रामा : गगन यादव की जगह दूसरे को अध्यक्ष बनवाने पहुंचे थे तेजप्रताप, जगदानंद सिंह ने नहीं दिया भाव

RJD ऑफिस में खूब हुआ ड्रामा : गगन यादव की जगह दूसरे को अध्यक्ष बनवाने पहुंचे थे तेजप्रताप, जगदानंद सिंह ने नहीं दिया भाव

PATNA : लालू परिवार में तेज हो तेजस्वी को लेकर चल रहा सियासी दांवपेच अभी खत्म नहीं हुआ है. तेज प्रताप यादव शुक्रवार की शाम दिल्ली से पटना पहुंचे थे. तभी उनके तेवर देखकर यह लग गया था कि फिलहाल वह लालू यादव से कोई शर्त मनवा कर ही पटना पहुंचे हैं. पटना पहुंचने के बाद तेज प्रताप यादव आज पहली बार आरजेडी कार्यालय पहुंचे. तेजप्रताप जिस वक्त आरजेडी कार्यालय पहुंचे, उस वक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी पार्टी ऑफिस में मौजूद थे. लेकिन तेज प्रताप ने उनसे मुलाकात नहीं की. पार्टी ऑफिस पहुंचने के बाद तेजप्रताप तो सीधे अपने पिता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के चेंबर में जा बैठे. लगभग ढाई घंटे तक के तेज प्रताप यादव पार्टी ऑफिस में रहे लेकिन जगदानंद सिंह से उनकी मुलाकात नहीं हुई. 


पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो तेज प्रताप यादव जगदानंद सिंह से बातचीत करना चाहते थे. लेकिन उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के चेंबर में जाने से परहेज किया. यही वजह रही कि जब जगदा बाबू तेज प्रताप से मिलने राष्ट्रीय अध्यक्ष के चेंबर में नहीं आए. तो तेज प्रताप तो पार्टी ऑफिस में बनाए गए नए बोर्ड रूम में भी जा कर बैठे. तेज प्रताप हर हाल में आरजेडी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष गगन यादव को हटाना चाहते हैं. अंदरूनी सूत्रों की मानें तो आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से यही शर्त मनवा कर तेजप्रताप दिल्ली से पटना पहुंचे हैं. तेज प्रताप यादव को यह लगा कि पार्टी ऑफिस पहुंचने पर जगदानंद सिंह से मुलाकात करेंगे और तत्काल गगन यादव की जगह किसी नए चेहरे को अपनी शर्तों पर अध्यक्ष बनवा देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.


जगदानंद सिंह ने पिछले दिनों पार्टी ऑफिस में ही मीडिया से बातचीत में कहा था कि हू इज तेज प्रताप? झगड़ा बाबू आज अपने इसी बयान पर कायम नजर आए. पूरी ठसक के साथ वह अपने चेंबर में बैठे रहे और वहां से उठकर पार्टी ऑफिस से रवाना भी हो गए. जगदानंद सिंह अपने तय समय पर पार्टी दफ्तर से बाहर निकले तो मीडिया ने उनसे प्रतिक्रिया देनी चाहिए. जगदानंद सिंह जो परेशान हुए तो उन्होंने मीडिया को यह भी कह दिया कि अगले दिन से पार्टी ऑफिस में एंट्री नहीं होने देंगे. हालांकि तेज प्रताप से मुलाकात पर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा.


तेजप्रताप यादव जब पार्टी ऑफिस में पहुंचे उसके तकरीबन आधे घंटे बाद आरजेडी एमएलसी सुनील कुमार सिंह भी प्रदेश कार्यालय पहुंच गए. वह तेज प्रताप के साथ ही मौजूद रहे. आरजेडी सूत्रों की मानें तो दिल्ली से मिले निर्देश के बाद सुनील सिंह पार्टी ऑफिस पहुंचे थे. तेजप्रताप जब पार्टी ऑफिस से निकले उस वक्त तक के सुनील सिंह उनके साथ थे. बोर्ड रूम में भी सुनील सिंह तेजप्रताप यादव के साथ गए. लेकिन तेज प्रताप की यह कोशिश रंग नहीं लाई कि जगदा बाबू गगन यादव के मसले पर उनसे बातचीत करें. तेज प्रताप जो मनसा लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे थे. वह धरी की धरी रह गई. जगदानंद सिंह ने उन्हें कोई भाव नहीं दिया.


आखिरकार तेज प्रताप यादव भी जगदा बाबू के पार्टी ऑफिस से निकलने के बाद वहां से रवाना हो गए. तेज प्रताप ने जगदानंद सिंह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. उनके तेवर भी पहले से नरम नजर आए. पार्टी ऑफिस में आने की बाबत सवाल पूछे जाने पर तेज प्रताप ने कहा कि वह अक्सर पार्टी दफ्तर आते रहते हैं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हैं. तेज प्रताप यादव जब लालू यादव के चेंबर में बैठे हुए थे. उस वक्त छात्र आरजेडी के नए प्रदेश अध्यक्ष गगन यादव और अन्य नेताओं ने उनसे मुलाकात भी की.