‘क्षेत्रीय दलों को उचित सम्मान दे कांग्रेस.. तभी परास्त होगी बीजेपी’ तीन राज्यों में करारी हार पर बोली जेडीयू

‘क्षेत्रीय दलों को उचित सम्मान दे कांग्रेस.. तभी परास्त होगी बीजेपी’ तीन राज्यों में करारी हार पर बोली जेडीयू

PATNA: तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद इंडी गठबंधन के दूसरे दल हार का ठिकरा कांग्रेस पर ही फोड़ रहे हैं और इसके लिए कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेवाद बता रहा है। जेडीयू ने कहा है कि एकजुट होकर चुनाव नहीं लड़ने का ही नतीजा है कि कांग्रेस की बुरी तरीके से हार हुई है। जेडीयू के कहना है कि बीजेपी को मात देने के लिए देश के साथ साथ राज्यों में भी इंडी गठबंधन में शामिल दलों को एकजुट होकर चुनाव लड़ना होगा।


चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हर चुनाव के कुछ स्पष्ट संदेश होते हैं। 5 राज्यों में से 4 राज्यों के जो नतीजे आए हैं उसमें  स्पष्ट संदेश दिख रहा है कि इंडिया गठबंधन के जो घटक दल हैं उन्हें और ज्यादा समझदारी से काम करना होगा। इस चुनाव में इंडी गठबंधन एकजुट होकर चुनाव नहीं लड़ रहा था। हमलोग शुरू से कहते आ रहे हैं कि आपसी समझदारी बननी चाहिए और विपक्षी दल एकजुट होंगे तभी भाजपा को परास्त किया जा सकता है।


आगामी 6 दिसंबर को इंडी गठबंधन की बैठक में सभी को खुले दिल से आना चाहिए। कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और इन चुनावों में कांग्रेस को ज्यादा घाटा हुआ है। नीतीश कुमार की पहल पर गठबंधन हुआ था और पटना से इसकी शुरुआत हुई थी। गठबंधन का साझा उम्मीदवार तय हो। कांग्रेस को आगे बढ़कर सभी क्षेत्रीय दलों को उचित समान देकर साथ लेकर चलना होगा।


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को लेकर अभी कोई जल्दबाजी नही है और हमारा एक ही लक्ष्य है कि मिलकर चुनाव लड़े। आगामी चुनाव एक विश्वसनीय चेहरा पर लड़ा जाए। अगर एकसाथ चुनाव नहीं लड़े तो सबको पता है कि क्या रिजल्ट हुआ। अभी देखे ही है कि किस तरह के चुनाव परिणाम आए हैं और मध्यप्रदेश में इंडी गठबंधन की एक साथ रैली होती तो क्या होता नहीं होता वह बाद का चीज है।