तीन तलाक देकर बीवी को किया भाई-बहनोई के हवाले, शौहर बोला-पहले हलाला कराओ तभी इस घर में पैर रखोगी

तीन तलाक देकर बीवी को किया भाई-बहनोई के हवाले, शौहर बोला-पहले हलाला कराओ तभी इस घर में पैर रखोगी

DESK: दहेज के लिए शारिरीक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप पीड़िता ने पति समेत ससुरालवालों पर लगाया है। दहेजलोभियों ने पिटाई कर उसे घर से बाहर निकाल दिया। जब वह अपने मायके गई तब पति भी पहुंच गया और उसे तीन तलाक देकर चला गया। जाते-जाते पति यह कहकर चला गया कि पहले उसके भाई और बहनोई से हलाला कराओं तभी तुम्हारा मेरे घर में गुजारा होगा। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है। 


पति द्वारा पत्नी से ज्यादती किये जाने का मामला यूपी के मुरादाबाद से सामने आया है। जहां बीवी को तीन तलाक देने के बाद भाई और बहनोई से हलाला के लिए शारीरिक संबंध बनाने का दबाव पति दबाव बना रहा है। पति ने कह दिया है कि ऐसा करने के बाद ही वो ससुराल में पैर रख सकती है। नहीं तो उसका गुजारा मेरे घर में नामुमकिन है। पीड़िता का आरोप है कि तलाक के बाद बहनोई और देवर ने उसके साथ दुष्कर्म करने की भी कोशिश की। इस बात की शिकायत पीड़िता ने कटघर थाने में की। जिसके बाद पुलिस महिला के पति और ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। 


पीड़िता का आरोप है कि उसके शौहर के भाई और बहनोई की बुरी नजर पहले से उस पर थी। अपने पति पर आरोप लगाते हुए पीड़िता ने कहा कि उसने आपत्तिजनक फोटो मोबाइल से खीच लिया था और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था। इस बात की शिकायत जब उसने अपनी सास से की तो ससुरालवालों ने मिलकर पीड़िता की पिटाई कर दी। यह कहा जाने लगा कि हमारे घर में रहना है तो सभी को खुश करना होगा जो हम कह रहे है वो सब करना होगा। 


30 अगस्त को फिर पीड़िता की जमकर पिटाई की गयी और दहेज की मांग की गयी। साथ में देवर और ननदोई के साथ संबंध बनाने के लिए दवाब दिया गया। जब पीड़िता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया उसे ससुराल से निकाल बाहर किया गया। जब पीड़िता अपने मायके गयी तो 10 सितंबर को पति भी वहां पहुंच गया और उसे तीन तलाक देकर हलाला के लिए दबाव बनाने लगा। 


पीड़िता कटघर थाना क्षेत्र की रहने वाली है उसने बताया कि उसका निकाह 28 फरवरी 2022 को संभल के लुकन्दरी सराय निवासी युवक से हुआ था। निकाह के बाद से ही पति, सास और दो ननद के द्वारा और दहेज की मांग की गई। मांग पूरा नहीं होने पर पीड़िता की पिटाई की गयी। आरोपियों द्वारा पिटाई किये जाने से 11 जनवरी 2023 को पीड़िता ने मृत बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद 30 अगस्त 2023 को पीट-पीटकर आरोपियों ने पीड़िता को घर से निकाल दिया। 10 सितंबर को पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।


 तलाक देने के बाद पति और ससुरालवालों कहा कि बहनोई और देवर से संबंध बनाओ हलाला करा लो तभी इस घर में तुम्हारा गुजारा होगा ऐसा नहीं की तो घर में पैर तक नहीं रखना। जिसके बाद बहनोई और देवर ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म की भी कोशिश की। उसके बदन के कपड़े को फाड़ दिया किसी तरह पीड़िता ने वहां से भागकर अपनी इज्जत नीलाम होने से बचाई। पीड़िता अब पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है। पति और ससुरालवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पीड़िता कर रही है। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।