नवादा में हरतालिका तीज के बाद घर में मातम: पूजन सामग्री विसर्जन के दौरान आहर में डूबीं 4 बच्चियां, 2 की मौत

नवादा में हरतालिका तीज के बाद घर में मातम: पूजन सामग्री विसर्जन के दौरान आहर में डूबीं 4 बच्चियां, 2 की मौत

NAWADA: नवादा में 4 बच्चियां आहर के गहरे पानी में डूब गयी। चारों बच्चियां तीज पूजा के बाद पूजन सामग्री को आहर में विसर्जन करने गई थी। तभी केंदुईया आहर में चारों नहाने लगी। नहाने के दौरान चारों आहर के गहरे पानी में समा गई। 


बच्चियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां मौजूद ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद चारों को पानी से बाहर निकाला लेकिन तब तक दो बच्चियों की मौत हो चुकी थी। जबकि दो बच्चियों की जान ग्रामीणों ने बचा लिया। घटना नवादा के परनाडाबर थाना क्षेत्र के केंदुइया गांव की है जहां केंदुइया आहर में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गयी है। इस घटना से मृतका के परिजनों के बीच कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है। 


मृतका की पहचान केंदुइयाटांड गांव निवासी विशेश्वर मांझी की 14 वर्षीय पुत्री नीतू कुमारी और कैलाश मांझी की 15 वर्षीय पुत्री सीता कुमारी के रूप मे की गयी है। दोनों बच्चियां आपस में रिश्तेदार बताई जाती है। परिजनों ने बताया कि शनिवार की दोपहर बाद चार-पांच बच्चियां एक साथ आहर में नहाने गई थी। नहाने के क्रम में बच्चियां आहर के गहरे पानी में चली गई। पानी के बाहर रहे एक बच्ची की आवाज सुनकर लोग दौड़कर आहर के किनारे पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद चारों बच्चियों को पानी से बाहर निकाला गया। इस दौरान दो बच्चियों की मौत हो चुकी थी जबकि दो बच्चियों की जान किसी तरह ग्रामीणों ने बचा ली।