टीम इंडिया के गब्बर ने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस के नाम जारी किया भावुक संदेश

टीम इंडिया के गब्बर ने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस के नाम जारी किया भावुक संदेश

DESK : भारतीय क्रिकेट स्टार श‍िखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। श‍िखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक वीड‍ियो जारी किया और कहा और अपने फैसले के बारे में बताया। श‍िखर धवन इंडियन टीम में गब्बर नाम से मशहूर रहे। यह पिछले कई महीनों से टीम इंडिया से बाहर थे और वापसी के इंतजार में बैठे थे। लेकिन, उन्हें यह मौका नहीं मिल रहा था लिहाजा अब उन्होंने संन्यास लेने का निर्णय लिया है। 


श‍िखन ने वीडियो पोस्ट करते हुए लि‍खा- मैं अपने क्रिकेट के सफर के इस अध्याय को समाप्त कर रहा हूँ, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं. प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद...। श‍िखर धवन ने 1 मिनट 17 सेकंड के वीडियो में कहा- नमस्कार सभी को... आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं।


जहां से पीछे देखने पर केवल यादें ही नजर आती हैं, और आगे देखने पर पूरी दुन‍िया... मेरी हमेशा से एक ही मंज‍िल थी, इंड‍िया के ल‍िए खेलना. वो हुआ भी, इसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं, सबसे पहली मेरी फैम‍िली, मेरे बचपन के कोच तारक स‍िन्हा जी...मदन शर्मा जी, ज‍िनके अंडर मैंने क्रिकेट सीखी। गब्बर ने इस वीडियो में आगे टीम इंड‍िया में खेलने के एक्सपीर‍ियंस पर बात की. धवन बोले- टीम में खेलने के बाद मुझे आप फैन्स का प्यार मिला. लेकिन वो कहते हैं ना कहानी में आगे बढ़ने के ल‍िए पन्ने पलटना जरूरी है। बस मैं भी ऐसा ही करने जा रहा हूं। यह वाक्य कहते ही श‍िखर धवन ने इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला सुना दिया। 


श‍िखर धवन ने इस वीडियो संदेश में यह भी कहा कि उनके द‍िल में इस बात के लिए सुकून है कि उन्होंने जी भरकर देश के लिए क्रिकेट खेला।  धवन ने कहा- मैं बहुत शुक्रगुजार हूं BCCI (बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंड‍िया) और DDCA (दिल्ली एंड ड‍िस्ट्र‍िक्ट क्रिकेट एसोस‍िएशन), ज‍िन्होंने मुझे मौका दिया और सारे फैन्स का... मैं खुद से यही बात कहता हूं कि तू इस बात से दुखी मत हो कि तू अपने देश के लिए फ‍िर नहीं खेलेगा, पर इस बात की खुशी अपने पास रख कि तू देश के ल‍िए खेला और यही मेरे लिए सबसे बड़ी बात है। 


आपको बताते चलें कि, शिखर वह आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए दिखे थे, लेकिन इंजरी के कारण कई मैच नहीं खेल पाए। हालांकि श‍िखर आईपीएल 2025 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल से संन्यास को लेकर अपने वीडियो में कोई बात नहीं कही।