तनिष्क ने पटना में किया डायमंड अवेयरनेस सेशन का आयोजन, कस्टमर को दी गयी महत्वपूर्ण जानकारी

तनिष्क ने पटना में किया डायमंड अवेयरनेस सेशन का आयोजन, कस्टमर को दी गयी महत्वपूर्ण जानकारी

PATNA: पटना में होटल मौर्या में तनिष्क ने डायमंड अवेयरनेस सेशन का आयोजन किया। रिवाह ब्राइड्स ऑफ़ बिहार 2023 की उपस्थिति में आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में मॉडल्स ने तनिष्क के शानदार डायमंड आभूषण पहनकर रैम्प वॉक किया। हीरों की चमचमाती, मनमोहक दुनिया में महिलाओं द्वारा परिधान की जाने वाली कई अलग-अलग स्टाइल्स का जश्न मनाया गया। हीरों के 4 सी यानी कट, कलर, क्लैरिटी और कैरेट के बारे में उपभोक्ताओं को महत्वपूर्ण जानकारियां दी गयी। उपभोक्ताओं ने भी टूल किट का इस्तेमाल करके एच एंड जे रंग के हीरों के बीच अंतर या वीवीएस 1 और एसआई3 स्पष्टता वाले हीरों के बीच के अंतर को देखा।


भारत का सबसे बड़ा ज्वेलरी रिटेल ब्रांड और टाटा समूह का एक हिस्सा, तनिष्क ने अपने डायमंड और डायमंड प्रॉमिसेस के बारे में जानकारी देने के लिए पटना के होटल मौर्या में विशेष सेशन का आयोजन हुआ। तनिष्क में चल रहे फेस्टिवल ऑफ़ डायमंड्स सेशन में तनिष्क के हीरों के आभूषणों की विशाल श्रेणी को प्रस्तुत किया गया, जो हर महिला के ज्वेलरी इसो बॉक्स के लिए परफेक्ट अडिशन हैं। तनिष्क मानता है कि हीरे का आभूषण खूबसूरती को व्यक्त करता है। हर महिला की  प्रतिभा और सुंदरता को दर्शाता है। 


हीरे के बारे में जानकारी देने के उद्धेश्य से पटना में आयोजित इस कार्यक्रम के जरिये उपभोक्ताओं को 'तनिष्क के डायमंड प्रॉमिसेस' के बारे में भी बताया गया। तनिष्क में कुछ खास दिशा निर्देश और सिद्धांतों का पालन किया जाता है, जिन्हें 'तनिष्क डायमंड प्रॉमिसेस' कहा जाता है। कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं से 6 अनमोल वादे किए हैं:

1. कुछ ऐसे हीरे होते हैं जिनमें आप फंस सकते हैं, लेकिन तनिष्क हीरे के साथ ऐसा नहीं होता।

2. कभी-कभी आपको वह हीरे नहीं मिलते जिनके लिए आपने भुगतान किया था। तनिष्क में ऐसा कभी भी नहीं होता है।

3. कुछ हीरे उतने असली नहीं होते जितने लगते हैं। लेकिन तनिष्क हीरा है जितना असली दिखता है उतना ही असली होता है।

4. सबसे चमकीले हीरे का भी एक काला अतीत हो सकता है। लेकिन तनिष्क हीरे का नहीं।

5. कभी-कभी आपको वह हीरे नहीं मिलते जिनके लिए आपने भुगतान किया था। तनिष्क में ऐसा कभी भी नहीं होता है।

6. कुछ हीरे अपने वजन के लायक नहीं होते। तनिष्क हीरे ऐसे नहीं होते हैं।


टाइटन की प्रामाणिकता और टाटा समूह की विश्वसनीयता के मजबूत आधार पर खड़ा तनिष्क ब्रांड हमेशा अपने उपभोक्ताओं को शुद्धतम आभूषण पेश करने में सबसे आगे रहता है। तनिष्क में हर एक खरीददारी और बिक्री की टाटा प्रोडक्ट की पारदर्शिता को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है इसलिए आज देशभर के करोड़ों ग्राहक इसे देश का सबसे अच्छा ज्वेलरी ब्रांड मानते हैं। तनिष्क में 5000 से अधिक पारंपरिक, पश्चिमी और फ्यूजन लुक में सोने और जेम-सेट आभूषण (22 और 18 कैरेट सोने में) उपलब्ध कराए गए हैं।


स्टडेड ज्वेलरी के एक से बढ़कर एक बेहतरीन कलेक्शन तनिष्क ने प्रस्तुत किए हैं। उनका नया कलेक्शन 'टेल्स ऑफ़ मिस्टिक' राजस्थान की जादुई शिल्पकला से प्रेरित होकर बनाया गया है। और एक शानदार सॉलिटेयर कलेक्शन - 'सेलेस्टे' को सचिन तेंदुलकर की 100 इंटरनेशनल सॅच्यूरीज़ का जश्न मनाने के लिए प्रस्तुत किया है। हीरों के शानदार डिज़ाइन्स में शामिल हैं तनिष्क का कॉकटेल कलेक्शन 'कलर मी जॉय' जो किसी भी लूक की शान बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए स्टोन्स की खूबसूरती को दर्शाने वाले रंगों की सिम्फनी से प्रेरित है।


तनिष्क में मनाया जा रहा है फेस्टिवल ऑफ़ डायमंड्स, जिसे और भी आकर्षक बनाने के लिए तनिष्क की ओर से डायमंड ज्वेलरी वैल्यू पर 20% तक की आकर्षक छूट भी दी जा रही है। तनिष्क के 'गोल्ड एक्सचेंज प्रोग्राम' में उपभोक्ता अपने सोने का इष्टतम मूल्य पा सकते हैं। इस प्रोग्राम के तहत, उपभोक्ताओं को भारत के किसी भी ज्वेलरी से खरीदे गये पुराने 22 कैरेट और उससे ज़्यादा के सोने पर 100% मूल्य मिलता है। इस अवसर पर तनिष्क के रीजनल बिज़नेस मैनेजर बिक्रमजीत एम ने बताया कि "तनिष्क डायमंड न केवल खूबसूरत है बल्कि एक चिरस्थायी यात्रा का वचन देता है। 


इन हीरों की चमक की तरह उनकी यात्रा भी हमेशा के लिए बरकरार रहेगी। अलग-अलग उपभोक्ताओं की पसंद और प्राथमिकताओं को मद्देनज़र रखते हुए आभूषणों की विविधतापूर्ण श्रेणी प्रस्तुत करने में तनिष्क ब्रांड हमेशा से ही आगे रहा है। पटना में आयोजित की गयी यह पहल उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और हमारे उपभोक्ताओं के साथ हमारे गहरे रिश्ते को दर्शाती है। हीरों के आकर्षण और प्रामाणिकता के प्रति तनिष्क की प्रतिबद्धता उस शाश्वत लालित्य का प्रमाण है जो वे हर महिला के जीवन में लाते हैं। 


तनिष्क हीरे की प्रतिभा, पवित्रता और लचीलेपन का प्रतिबिंब हैं। हम समझते हैं कि तनिष्क आभूषण भारत में पारंपरिक शादियों का एक अनिवार्य हिस्सा है और हीरों की श्रेणी में हमें काफी संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। आने वाले दौर में 35 लाख से अधिक शादियां होने जा रही हैं, स्टडेड आभूषणों की हमारी विस्तृत श्रृंखला इस सीज़न के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।'