तमिलनाडु के पूर्व DGP करुणा सागर थामेंगे 'लालटेन', राजद में शामिल होंगे पुलिस पदाधिकारी..

तमिलनाडु के पूर्व DGP करुणा सागर थामेंगे 'लालटेन', राजद में शामिल होंगे पुलिस पदाधिकारी..

PATNA : भारतीय पुलिस सेवा के अवकाश प्राप्त पदाधिकारी और तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी करुणा सागर राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होंगे। करुणा सागर रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राजद की सदस्यता को ग्रहण करेंगे। इस दौरान तेजस्वी यादव समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी करुणा सागर राजद सुप्रीमों लालू यादव से मुलाक़ात किया था। 


दरअसल, भारतीय पुलिस सेवा के रिटायर पदाधिकारी की सियासत में एंट्री होने जा रही है। तामिलनाडु के पूर्व डीजीपी रहे करुणासागर अब सियासत के मैदान में अपनी पारी खेलने के लिए आ रहे हैं। आरजेडी के साथ वो अपना राजनीतिक कैरियर शुरू करने जा रहे हैं। रविवार को वो राजद की सदस्यता ग्रहण करेंगे। यह जानकारी राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने दी है। 


मालूम हो कि, करुणा सागर कई वर्षों तक केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के दौरान विभिन्न केन्द्रीय एजेंसियों में अपनी सेवा दे चुके हैं। करुणा सागर तमिलनाडु कैडर के 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।  वो दिल्ली में पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआर एंड डी) में निदेशक आधुनिकीकरण के पद पर भी रह चुके हैं। इन्होंने बिहार के धार्मिक और स्थापत्य परिदृश्य में एक अनोखा कार्य भी किया है। इन्होंने पटना जिले के धमौल गांव में दक्षिण भारतीय शैली में एक मंदिर का निर्माण शुरू किया था। 


आपको बताते चलें कि, करुणासागर तमिलनाडु में डीजीपी (वेलफेयर) के पद पर रहे और हाल में ही हुए बिहार के मजदूरों के साथ कथित हिंसा मामले में सुर्खियों में आए थे। करुणा सागर उस दौरान सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से इस मामले में प्रतिक्रिया देते थे और तमिलनाडु को बिहार के मजदूरों के लिए सेफ जगह बताते रहे थे।