टमाटर से निकलने लगा शराब, पुलिस रह गई दंग, तेजस्वी के राघोपुर वाले नेता जी हैं तस्कर

टमाटर से निकलने लगा शराब, पुलिस रह गई दंग, तेजस्वी के राघोपुर वाले नेता जी हैं तस्कर

PATNA : बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी है. लेकिन बावजूद इसके बिहार में शराब की तस्करी का कारनामा आए दिन देखने को मिलता है. शराब के धंधे में लिप्त लोग पुलिस को चकमा देने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाते हैं. सबसे बड़ी बात है कि इस धंधे में बड़े पद पर रहने वाले भी शामिल रहते हैं. इसका इसका सीधा उदाहरण देखने को मिला है फतुहा थाना क्षेत्र के NH-30 स्थित सुपन चक के पास. 


पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 2 पिकअप वैन को रोक कर चेकिंग किया है. लेकिन पुलिस कुछ देर के लिए सोचने पर मजबूर हो गए. क्योंकि दोनों पिकअप वैन में  लाल टमाटर से भरा कैरेट था. हालांकि पुलिस ने हार नहीं मानी और कैरेट को जमीन पर रखकर टमाटर को कैरेट से अलग किया तो कैरेट में नीचे रखे विदेशी शराब के एक एक कार्टून मिले. शराब झारखंड की ओर से लाया जा रहा था. 


बताते चलें कि अभी बिहार में टमाटर भी हजारीबाग की ओर से काफी मात्रा में आ रहे हैं. लाल टमाटर के नीचे शराब की लाल पानी देखकर पुलिस के होश उड़ गए. सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि शराब की वैन को रास्ता दिखाने वाला आगे-आगे एक स्कॉर्पियो था जिस पर वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड प्रमुख का बोर्ड लगा था. पुलिस ने स्कॉर्पियो मैं बैठे लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही एक ऑल्टो कार भी बरामद किया गया है जिसमें शराब लेकर आने वाले लोग बैठे थे।


फतुहां थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से भारी मात्रा में NH-30 फोरलेन के रास्ते विदेशी शराब लाया जा रहा है जिस पर हम लोगों ने सुपन चक के पास चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें 2 पिकअप वैन दिखी जिस पर टमाटर था, जबकि हमें उसमें शराब होने की सूचना मिली थी लेकिन टमाटर देखकर हम लोग हतप्रभ हो गए. जब टमाटर भरे कैरेट को नीचे लाकर देखा तो सभी कैरेट में ऊपर टमाटर और नीचे शराब के कार्टून थे.



इसमें कुल 258 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया गया है जिसकी अनुमानित राशि लगभग 22 लाख रुपए बताई जा रही है. यह सभी शराब अरुणाचल प्रदेश निर्मित है. पिकअप वैन के आगे चल रहे हैं एक स्कॉर्पियो और एक ऑल्टो कार  भी डिटेन किया गया, जिससे जानकारी मिली की स्कॉर्पियो में शराब खरीदने वाला है जबकि ऑल्टो कार में झारखंड से शराब लाने वाला था. स्कार्पियो सवार तीन लोग थे जिसमें दो लोग फतुहा के जेठूली इलाके के रहने वाले हैं. जबकि एक फतुहा बाजार के निवासी है.



स्कॉर्पियो पर प्रखंड प्रमुख राघोपुर वैशाली का बोर्ड लगा था. इस पूरे मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें 4 लोग धनबाद के रहने वाले हैं. गिरफ्तार लोग धनबाद से शराब लेकर आ रहे थे और जेठूली में शराब उतारना था. स्कार्पियो सवार के पास से 5 लाख 72 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं. पूछताछ में पता चला की शराब उतारने के बाद यह पैसा देना था. थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब तस्कर राघोपुर के पूर्व प्रमुख एवं सैदाबाद पंचायत के पूर्व मुखिया नवीन राय का बेटा बबलू यादव है. इस पर पहले भी मार्च महीने में केस दर्ज हुआ था जिसमें सरसों तेल में छिपाकर शराब लाया गया था.