तबलीगी जमात केस मामले में ED ने 20 जगहों पर की छापेमारी, मौलाना साद के ठिकाने पर भी कार्रवाई

तबलीगी जमात केस मामले में ED ने 20 जगहों पर की छापेमारी, मौलाना साद के ठिकाने पर भी कार्रवाई

DELHI: तबलीगी जमात केस मामले को लेकर ईडी की टीम  देशभर में 20 जगहों पर छापेमारी की है. इसमें तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद का घर भी बताया जा रहा है. ईडी की टीम सिर्फ दिल्ली में ही सात जगहों पर छापेमारी की है. इसमें जाकिर नगर भी है. जहां पर मौलाना साद का घर है. 

 ईडी की टीम जमात से जुड़े देशभर के 20 ठिकानों से फंडिंग को लेकर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज मिला है. कई कंप्यूटर, लैपटॉप में कई अहम सुराग ईडी की टीम को मिला है.

दिल्ली में कोरोना फैलने के बाद कई विदेशी जमातियों को पकड़ा गया था. उसके बाद जमात के मुखिया मौलाना साद के जमात के संपत्ति को लेकर ईडी ने साद समेत पांच लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. इसमें अब तक चार लोगों से पूछताछ हो चुकी है लेकिन मौलाना साद फरार चल रहा था. साद की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी हुई थी. उस दौरान होम क्वॉरेंटाइन का बहाना बनाकर वह बचता रहा. लेकिन वह सामने नहीं आया. बता दें कि निजामुदिन मरकज में शामिल होने के लिए कई देशों से विदेशों जमाती आए थे.  इस जमात में शामिल होने के बाद सैकड़ों लोग कई राज्यों में गए और अपने साथ कोरोना वायरस लेकर गए और लोगों में फैलाते रहे हैं. जमात में शामिल कई जमाती की मौत हो चुकी है. करीब 1300 से अधिक तबलीगी जमाती कोरोना संक्रमित हुए थे.