T-20 सीरीज में इंडिया की शानदार जीत, भारत ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

T-20 सीरीज में इंडिया की शानदार जीत, भारत ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

DESK :  ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम ने T-20 सीरीज में शानदार जीत हासिल की है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने  T-20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया. 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 195 रनों का टारगेट दिया. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 2 गेंदे शेष रहते ही इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया.



ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मैथ्यू वेड (58) और स्टीव स्मिथ (46) की पारियों के दम पर 194 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से टी नटराजन ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 2 विकेट झटके. 195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल ने तूफानी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले 5 ओवर में 56 रन जोड़े. हालांकि, अगले ही ओवर में केएल राहुल 22 गेंदों में 30 रन बनाकर एंड्रयू टाय की गेंद पर स्वेप्सन के हाथों कैच आउट हुए. धवन ने अच्छी पारी खेली और वो 52 रन बनाकर आउट हुए. संजू सैमसन इस मैच में भी फेल रहे और 15 रन बनाकर कैच आउट हो गए. टीम के कप्तान विराट कोहली ने 40 रन की पारी खेली और डेनियल शम्स की गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने नाबाद 42 रन और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 12 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी.



भारत ने इस मैच में 3 बदलाव टीम में किए थे. रवींद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया, जबकि मोहम्मद शमी को आराम देकर उनकी जगह शार्दुल ठाकुर टीम में आए. वहीं, मनीष पांडे के स्थान पर श्रेयस अय्यर को मौका मिला.