लॉकडाउन के बिरले : सूरत से बाइक चलाकर गया पहुंचे चाचा-भतीजा, 1600 किलोमीटर की दूरी तय की

लॉकडाउन के बिरले : सूरत से बाइक चलाकर गया पहुंचे चाचा-भतीजा, 1600 किलोमीटर की दूरी तय की

GAYA : गया के परैया के बैगौमेन गांव के रहने वाले चाचा-भतीजा लॉकडाउन के दौरान सूरत से बाइक चलाकर गुरुवार को अपने गांव पहुंच गए. लगातार पांच दिनों में 16 सौ किलोमीटर की दूरी तय कर दोनों अपने गांव पहुंचे और वहां परिजनों से मिलने के बाद दोनों क्वॉरेंटाइन सेंटर चले गए.

 बताया जा रहा है कि बैगोमेन के रहने वाले कुंदन और उनके चाचा हीरालाल यादव सूरत में रहकर काम करते थे. लॉकडाउन के दौरान जब उनकी कंपनी बंद हो गई तो दोनों को कोई रास्ता नहीं सूझा. इसके बाद दोनों ने बाइक से ही 16 सौ किलोमीटर दूरी तय करने की ठान ली. अब इसमें बड़ी बाधा यह थी कि हीरालाल यादव को बाइक चलाने नहीं आती थी, सिर्फ कुंदन ही बाइक चला सकता था. लेकिन फिर भी दोनों ने हिम्मत नहीं हारी और 16 सौ किलोमीटर की यात्रा बाइक से तय करने की ठान ली.

 दोनों बाइक से ही गांव के लिए निकल गए. रास्ता भी भटका, जांच भी की गई इसके बाद आखिरकार दोनों बुधवार को गोपालगंज पहुंच गए. जहां से गुरुवार को अपने घर परैया पहुंच गए. दोनों ने बताया कि वे दिन में सफर करते थे और रात में विश्राम करते थे. पूरे रास्ते अलग-अलग राज्यों और जिलों की पुलिस स्थानीय लोगों ने उन्हें खाना खिलाया. लोगों ने मदद भी की. ऐसी व्यवस्था को देख वे लोग उत्साहित होते रहे और आखिरकार दोनों अपने गंतव्य स्थान यानी कि अपने गांव पहुंच गए. जहां परिजनों से मिलने के बाद क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिए गए हैं.