सुप्रीम कोर्ट में रिया का नया पैंतरा, बिहार सरकार की सिफारिश पर CBI जांच सही नहीं, कोर्ट चाहे तो जांच कराए

सुप्रीम कोर्ट में रिया का नया पैंतरा, बिहार सरकार की सिफारिश पर CBI जांच सही नहीं, कोर्ट चाहे तो जांच कराए

DELHI : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट के अंदर नया पैंतरा लिया है. अपने वकील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार की सिफारिश का विरोध जताया है, जो सीबीआई जांच की अनुशंसा से जुड़ा है लेकिन चक्रवर्ती के वकील ने कोर्ट में यह भी कहा है कि अगर चाहे तो इस मामले की जांच सीबीआई से करा ले. 


अदालत में रिया चक्रवर्ती की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में यह मांग रखी गई है कि सीबीआई जांच को रद्द किया जाये. इसी दौरान रिया के वकील दीवान ने कोर्ट में यह दलील रखी है. रिया की तरफ से कोर्ट में कहा गया है कि बिहार सरकार ने जिस तरह इस मामले में हस्तक्षेप किया है, वह कार्यपालिका के अधिकारों का उल्लंघन है. अगर न्यायपालिका चाहे तो इस मामले में वह हस्तक्षेप करते हुए सीबीआई जांच के आदेश दे दे.


हालांकि अब तक इस मामले पर कोर्ट ने कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन सुप्रीम कोर्ट के अंदर या की याचिका पर सुनवाई चल रही है. कोर्ट सीबीआई जांच कराए जाने को लेकर फैसला ले सकता है. कोर्ट में रिया के वकील ने ये भी कहा कि मुंबई पुलिस ने सीलबंद लिफाफे में क्या लिखा है, यह मुझे नहीं पता. लेकिन जांच के दौरान उन्होंने 56 लोगों के बयान लिए. इससे लगता है कि जांच के दौरान काफी कुछ किया गया.


इतना ही नहीं रिया के वकील कोर्ट में इस एफआईआर पर सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि इस मामले की जीरो एफआईआर की जा सकती थी. इस एफआईआर को सरकार के दखल अंदाज के बाद दर्ज की गई है. रिया के वकील का कहना है कि इस मामले का पटना से कुछ भी लेना देना नहीं है और इसकी जांच मुंबई के कोर्ट में जानी चाहिए.