स्पाइस जेट के विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से दुबई के लिए भरी थी उड़ान

स्पाइस जेट के विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से दुबई के लिए भरी थी उड़ान

DESK : स्पाइस जेट के विमान में खराबी आने के बाद एक बार फिर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। तकनीकी खराबी आने के बाद दिल्ली से दुबई जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब स्पाइस जेट के विमान में खराबी आई है। पिछले कुछ दिनों ने स्पाइस जेट के विमान में खराबी आने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।


स्पाइस जेट के मुताबिक दिल्ली  से दुबई जा रही विमान संख्या B737 के इंडिकेटर लाइट में खराबी आने के कारण उसे कराची में लैंड कराया गया है। पाकिस्तान के कराची में विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई है और सभी यात्री सुरक्षित हैं। स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने कहा है कि कोई आपात स्थिति नहीं थी और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई है। दूसरे विमान को कराची भेजा गया है, दो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।


DGCA के मुताबिक स्पाइस जेट विमान में फ्यूल टैंक का इंडिकेटर फ्यूल की मात्रा को तेजी से घटता दिखा रहा था। चेकिंग की गई लेकिन कोई गड़बडी नहीं मिली लेकिन इंडिकेटर लगातार इंधन कम होता दिखा रहा था। लेकिन एहतियात के तौर पर फ्लाइट को कराची में लैंड कराया गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें दूसरे विमान से भेजने की तैयारी चल रही है।


बता दें कि बीते 2 जुलाई को भी दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइस जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। टेक ऑफ के बाद जब विमान पांच हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा था तो केबिन से धुआं उठता देखा गया था। जिसके बाद विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। इससे पहले बीते 19 जून को पटना एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के तुरंत बाद स्पाइस जेट के विमान के एक इंजन में आग लग गई थी। पटना से दिल्ली जा रही फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे। आनन-फानन में पटना एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।


19 जून को ही एक अन्य घटना में दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइस जेट के विमान को कैबिन में दबाव के कारण वापस लैंड कराया गया था। वहीं 24 और 25 जून को दो अलग- अलग विमानों के दरवाजे में खराबी की चेतावनी के बाद फ्लाइट को रद्द कर दिया गया था। बता दें कि पिछले दो हफ्तों के दौरान स्पाइस जेट के विमान में खराबी की यह पांचवीं घटना है। इन सभी घटनाओं की जांच चल रही है।