Jharkhand Chunav 2024: सोरेन-तेजस्वी में बनी बात! चार दिन में 5 बार मुलाकात के बाद इतने सीटों पर चुनाव लड़ने की बनी बात, आज हो सकता है एलान

Jharkhand Chunav 2024: सोरेन-तेजस्वी में बनी बात! चार दिन में 5 बार मुलाकात के बाद इतने सीटों पर चुनाव लड़ने की बनी बात, आज हो सकता है एलान

RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के बीच चल रही रस्साकशी अब एक शर्त पर समाप्त होती नजर आ रही है। ऐसी चर्चा है कि सोरेन और तेजस्वी के बीच अब बात बन गई है। पिछले चार दिनों में पांचवीं बार मुलाकात करते सभी ने सब कुछ सेट कर दिया है। 


दरअसल झारखंड विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के 8 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। इसको लेकर राजद का सत्तारूढ़ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ लगभग समझौता हो गया। इस मसले को लेकर दोनों नेताओं ने चार दिन में पांच बार मुलाकात की है तब जाकर बात कुछ हद तक ट्रैक पर आई है।


राजद के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री सह झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और बिहार विधानसभा के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के बीच लगभग दो घंटे की बैठक हुई है। जिसमें शुरुआती घंटे में तेजस्वी एक दर्जन से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रहे थे। लेकिन हेमंत इसको लेकर तैयार नहीं हो रहे थे। 


आरजेडी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छपने की शर्त पर फर्स्ट  बिहार बताया कि तेजस्वी 12 सीटों की मांग पर जेएमएम ने सीधे तौर तेजस्वी को सात सीटों की पेशकश की है। उसके बाद तेजस्वी ने वापस से नौ सीटों की मांग की तो फिर भी बात पूरी तरह से बन नहीं पाई है। हालांकि, उम्मीद है कि राजद को आठ सीट दी जा सकती है। इसको लेकर कल दो दफा दोनों नेताओं में मुलाकात हुई है।


इधर इंडिया ब्लॉक के घटक सीपीआई -एमएल ने कम से कम झारखंड में पांच सीटों की मांग कर रही है। हालांकि बाकी के वाम दल का कहना है कि वह अकेले चुनाव मैदान में होगी। क्योंकि उन्हें बातचीत के लिए बुलावा नहीं भेजा गया है। राजद ने जेएमएम और कांग्रेस के 81 में से 70 सीटों पर लड़ने और बाकी घटक दलों के लिए 11 सीटें छोड़ने के फैसले को 'अनुचित' करार दिया है।