सोनिया-राहुल ने वोटिंग के बाद वोटरों से की ख़ास अपील : कहा ... झूठ, नफ़रत और दुष्प्रचार के खिलाफ देशवासी करें मतदान

सोनिया-राहुल ने वोटिंग के बाद वोटरों से की ख़ास अपील : कहा ...  झूठ, नफ़रत और दुष्प्रचार के खिलाफ देशवासी करें मतदान

DESK : लोकसभा चुनाव के महासमर में आज छठे चरण के तहत आठ राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग चल रही है। इसको लेकर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है और यह शाम 6 बजे तक चलेगा। ऐसे में छठे चरण में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी मतदान किया। दोनों ने मतदान के बाद अमिट स्याही लगी उंगली के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने मतदान के बाद देशवासियों से खास अपील भी की है। 


राहुल गांधी ने सोशल मिडिया पर लिखा है, `देशवासियों! पहले पांच चरणों के मतदान में आपने झूठ, नफ़रत और दुष्प्रचार को नकार कर अपने जीवन से जुड़े ज़मीनी मुद्दों को प्राथमिकता दी है। आज छठे चरण का मतदान है और आपका हर वोट सुनिश्चित करेगा कि आप किन मुद्दों पर मतदान किए हैं।` उसके बाद राहुल गांधी ने और भी कई सारी बातों के जरिए वोटरों से ख़ास अपील की है। 


राहुल गांधी ने कहा कि आज छठे चरण का मतदान है और आपका हर वोट सुनिश्चित करेगा कि युवाओं के लिए 30 लाख खाली सरकारी पदों पर भर्ती और 1 लाख रुपए हर साल की पहली नौकरी पक्की योजना शुरू हो जाए। गरीब परिवार की महिलाओं के खातों में 8,500 रुपए महीना आने लगे। किसान कर्ज़ मुक्त हों और उन्हें फसल पर सही MSP मिले। मजदूरों को 400 रुपए का दैनिक मेहनताना मिले। 


उन्होंने कहा कि आपका वोट आपके जीवन को बेहतर बनाने के साथ-साथ लोकतंत्र और संविधान की रक्षा भी करेगा। मां और मैंने लोकतंत्र के इस महापर्व में वोट डालकर अपना योगदान दिया है। आप सब भी बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलिए, अपने मताधिकार और परिवार के भविष्य के लिए वोट कीजिए।


बताते चलें कि छठे चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश में 14, हरियाणा में 10, पश्चिम बंगाल और बिहार में 8-8 सहित कुल 58 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। अबतक कुल 429 सीटों पर मतदान हो गया है। आगामी1 जून को आखिरी चरण में कुल 56 सीटों पर वोटिंग होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक देशभर में  सुबह 9 बजे तक 10.82 प्रतिशत वोटिंग होने की खबर है।