सोना चमकाने वाले ठगों ने डॉक्टर को लगाया 7 लाख का चूना, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

सोना चमकाने वाले ठगों ने डॉक्टर को लगाया 7 लाख का चूना, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

SAHARSA: सहरसा में इन दिनों सोने-चांदी के आभूषण को साफ करने का प्रलोभन देकर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के पीछे गंगजला वार्ड नंबर-31 का है। जहां एक दंत चिकित्सक को दिनदहाड़े बाइक सवार दो ठगों ने सोना-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गये। जिसकी कीमत तकरीबन 7 लाख रुपये बतायी जा रही है। आभूषण में सोने की चेन, अंगूठी, कड़ा समेत अन्य सोने का गहना था।


बता दें कि ठगों ने बड़े ही चतुराई से हाथ की सफाई की। चिकित्सक से असली सोने का आभूषण ले लिया और प्लास्टिक के पैकेट में प्लास्टिक का दो कड़ा और पावडर वाला केमिकल थमाकर भाग निकला। इस दौरान बाइक सवार दोनों ठगों की तस्वीर पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि कैसे बाइक पर सवार होकर दो ठग आते हैं और फिर सात लाख का चूना लगाने के बाद दोनों ठग बाइक पर सवार होकर बड़े आराम से फरार हो जाते हैं। 


घटना के संबंध में पीड़ित दंत चिकित्सक डॉ. प्रभात भास्कर ने बताया कि दोपहर के वक्त वो अपने घर पर ही थे। तभी बाईक पर सवार होकर दो व्यक्ति आया और खुद को एक कम्पनी का सेल्स मैन बताकर सोने और पीतल के सामान को साफ करने का डेमो दिखाया। जिसके बाद चिकित्सक ने अपने गले से सोने का चेन, अंगुठी और हाथ में पहने कड़े को उतारा और उसे साफ करने के लिए दे दिया। दोनों ठगों ने पाउडर से भरे एक पैकेट निकाला और सोने का आभूषण को उस पाउडर में रख दिया। पांच मिनट बाद उसे खोलने की बात कही। 


इस बीच चिकित्सक फोन पर किसी से बातचीत करने घर के अंदर चले गए। इस दौरान दोनों ठग बड़े ही चतुराई के साथ केमिकल वाला पावडर से भरा पैकेट जिसमें प्लास्टिक का दो कड़ा रखा हुआ था उसे छोड़कर असली सोने के आभूषण को लेकर फरार हो गया। जब डॉक्टर साहब घर से बाहर निकले तो देखा कि दोनों ठग गायब है और उनका आभूषण भी गायब है। तब उनके पैर तले जमीन खिचक गयी। पीड़ित चिकित्सक ने घर से बाहर निकलकर दोनों ठगों को ढूंढा लेकिन वो नौ दो ग्यारह हो चुके थे। पीड़ित ने बताया कि ठगों ने तकरीबन 7 लाख रुपये का चूना उन्हें लगाया है। पीड़ित चिकित्सक ने सदर थाना पुलिस को इस घटना की सूचना दी और कार्रवाई की मांग की। फिलहाल पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगालने में जुटी है।