सीवान सदर अस्पताल की बड़ी लापरवाही, जिसे बेटी हुई उसे बेटा दे दिया गया, जिसने लड़के को जन्म दिया उसे बेटे का चेहरा देखना भी नसीब नहीं हुआ

सीवान सदर अस्पताल की बड़ी लापरवाही, जिसे बेटी हुई उसे बेटा दे दिया गया, जिसने लड़के को जन्म दिया उसे बेटे का चेहरा देखना भी नसीब नहीं हुआ

SIWAN: सीवान सदर अस्पताल में बच्चे की अदला-बदली का मामला सामने आया है। अस्पताल से एक बच्चे के गायब होने के बाद हड़कंप मच गया। परिजनों ने इसे लेकर जमकर हंगामा मचाया और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीओ ने परिजनों को शांत कराया और पूरे मामले की जांच का आश्वासन दिया।    


मिली जानकारी के अनुसार महाराजगंज के गौर गांव निवासी अली अपनी पत्नी अफसाना को लेकर डिलीवरी के लिए सदर अस्पताल पहुंचे थे। पहले से उनकी चार बेटियां हैं। मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे अफसाना ने एक लड़के को जन्म दिया था। बेटे के जन्म की खबर मिलते ही परिवार के लोग खुशी से झुम उठे। परिजन एक दूसरे को मिठाई खिलाने लगे। चार बेटी के बाद बेटा होने की खूशी में अली खुद अपने हाथों से लोगों को मिठाई बांटने लगा। 


लेकिन तभी कुछ घंटे बाद इनकी खुशियों को किसी की नजर लग गयी और देखते ही देखते खुशी का माहौल गम में तब्दिल हो गया। शाम होते ही जब उन्हें सूचना दी गयी की अफसाना का बच्चा गायब हो गया है। इतना सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इस बात पर किसी को विश्वास नहीं रहा था कि कुछ देर के लिए तो अस्पताल में अफरा-तफरी मच गयी। तब पता चला कि इम्तियाज नामक एक व्यक्ति बच्चे को ले गया है। जब अस्पताल से फोन किया गया तब बुधवार को इम्तियाज मरा हुआ बच्चा लेकर सदर अस्पताल पहुंचा। जबकि इम्तियाज की बेटी अभी अस्पताल में ही हैं। 


इम्तियाज ने बताया कि अस्पताल से उसे बच्चे को लपेट कर दे दिया गया था। उसे नहीं पता था कि यह बेटा है या बेटी है। क्योंकि वह इसे अपनी बेटी समझ बाहर इलाज कराने चला गया था। इसके बाद उसे अस्पताल से फोन आया तो वो बच्चे को लेकर पहुंचा। मंगलवार की शाम ही बाहर दिखाया था जहां बच्चे को मृत बताया गया। इस बात से गुस्साएं परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा मचाया।


 हंगामे की सूचना मिलते ही एसडीओ सदर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने परिजनों को शांत कराया और मामले की जांच की बात कही। अस्पताल कर्मियों की लापरवाही के कारण एक नवजात की मौत हो गयी। इस घटना से परिजनों का रो-रोकर बुला हाल है। परिजनों में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है। परिजनों ने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है। हालांकि एसडीओ ने जांच की बात कही है। इस मामले में जिस किसी की भी लापरवाही सामने आती है उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए।