कोरोना का हॉट स्पॉट बना सीवान में ड्यूटी कर रहा ये सिपाही, बताया कैसे बचे कोरोना से

कोरोना का हॉट स्पॉट बना सीवान में ड्यूटी कर रहा ये सिपाही, बताया कैसे बचे कोरोना से

SIWAN: कोरोना को लेकर हॉट स्पॉट बने सीवान में तैनात एक सिपाही ने बताया कि वह कैसे कठिन परिस्थियों में वह कोरोना से लड़ रहे हैं. पुलिस कांस्टेबल भिखारी प्रसाद हनुमान जी के भक्त है. बताया कि कोरोना से लड़ने के लिए वह कपूर का इस्तेमाल करते हैं. मास्क में भी कपूर रखते हैं . जिससे किसी भी तरह का वायरस खत्म हो जाता है. 

जवान जब ड्यूटी जाते हैं तो वो रुद्राक्ष का माला और मंत्र वाला लाल कपड़ा साथ में लेकर जाते है. जहां ड्यूटी होती है वही कुछ मंत्र भी पढ़ लेते हैं. कहते हैं कि कपूर और नीम में इतनी सकती है कि दोनों कोरोना से लड़ सकते है. अधिक से अधिक लोगों को इसका इस्तेमाल करना चाहिए. 


घर में बनाए हैंड सैनिटाइजर

जवान ने बताया कि कपूर और सरसो तेल को मिला दिजिए और यह सबसे बेस्ट हैंड सैनिटाइजर है. इससे कोरोना पास में भटकेगा भी नहीं. वह खुद और उनका परिवार इस्तेमाल करता है. ड्यूटी पर आने के दौरान वह इसका इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावे बताते हैं कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. बता दें कि सीवान जिले के सभी सीमा को कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर सील कर दिया गया है. बिहार में सबसे ज्यादा 29 कोरोना संक्रमित सीवान जिले में मिले हैं.  यहां पर कठिन परिस्थिति के बाद भी कोरोना फाइटर ड्यूटी कर रहे हैं.