पति ने रचाई दूसरी शादी, न्याय के लिए थाने का चक्कर काट रही पत्नी, थानेदार ने कहा.. कर लिया तो क्या हुआ, तुमको नहीं न भगा रहा

पति ने रचाई दूसरी शादी, न्याय के लिए थाने का चक्कर काट रही पत्नी, थानेदार ने कहा.. कर लिया तो क्या हुआ, तुमको नहीं न भगा रहा

SITAMARHI : बिहार के सीतामढ़ी जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे जानकार आप हैरान रह जायेंगे. दरअसल पहली पत्नी के रहते एक शख्स ने दूसरी शादी रचा ली है. पति के इस कदम के बाद पहली पत्नी काफी परेशान हो गई है. वह पुलिस से शिकायत करने के दिल दिन रात थाने का चक्कर काट रही है लेकिन पुलिस कोई भी कदम उठाने को तैयार नहीं है. महिला थाने में उसे उल्टी-सीधी बात कह कर भगाया जा रहा है. इसका वीडियो भी सामने आया है. 


मामला सीतामढ़ी जिले के महिला थाना से जुड़ा है. जो वीडियो सामने आया है, उसमें सीतामढ़ी की महिला थाना प्रभारी रेखा सिन्हा दिख रही हैं, जो फरियादी को कानून का पाठ पढ़ा रही हैं. वे खुद को न्यायालय और कोर्ट से ऊपर रखकर मुकदमे के निर्णय से फरियादी को रूबरू कर रही है. दरअसल पूजा भारती नाम  की महिला अपने पति के दूसरी शादी करने पर न्याय के लिए महिला थाना सीतामढ़ी पहुंची थी. महिला 4 दिनों से दौड़ रही थी. लाजमी था महिला ने जब इंस्पेक्टर देखा सिन्हा से प्रश्न पूछा तो उन्होंने महिला को न्याय दिलाने के बजाय कानून का ज्ञान बघार दिया. 


महिला थाना प्रभारी ने कहा कि लड़के ने दूसरी शादी कर ली है तो वो क्रिमिनल नहीं है और तो तुम या कोर्ट उस लड़के को फांसी नहीं दे देगा. समझी? इतना ही नहीं महिला थाना प्रभारी ने सीतामढ़ी जिले के लड़कियों और लड़कों का चरित्र चित्रण ही कर दिया. उन्होंने कहा कि सीतामढ़ी जिले आये दिन लड़की भी दूसरी शादी करती है और लड़का भी दूसरी शादी करता है.


बताते चले कि बिहार सरकार ने महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए महिला थाना बनाया उस थाने में महिला पुलिस को नियुक्ति की लेकिन वही महिला पुलिस दूसरी महिला को न्याय नही दिलवा रही है. दरअसल फरियादी पूजा भारती भासर मछहा गांव की रहने वाली है. उसके पति विजय कुमार ने बगैर तलाक और कोर्ट के कोई आदेश लिए बगैर दूसरी शादी कर ली है. महिला पूजा भारती न्याय के लिए महिला थाने पहुंची इस पर महिला थाना प्रभारी ने अपना रौब झाड़ते हुए जो मन में आया वह कह दिया.