उम्मीदवारी को लेकर घमासान: ‘सिर्फ नीतीश ही प्रधानमंत्री बनकर सभी को साथ लेकर चल सकते हैं’ खरगे का नाम प्रस्तावित होने पर बोली JDU

उम्मीदवारी को लेकर घमासान: ‘सिर्फ नीतीश ही प्रधानमंत्री बनकर सभी को साथ लेकर चल सकते हैं’ खरगे का नाम प्रस्तावित होने पर बोली JDU

PATNA: दिल्ली में हुई इंडी गठबंधन की चौथी बैठक से पहले जेडीयू मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार के लिए सर्व गुण संपन्न बता रही थी लेकिन मंगलवार को हुई बैठक में विपक्ष के साझा पीएम उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रस्तावित किए जाने के बाद जेडीयू को बड़ा झटका लगा है। इसको लेकर एक तरफ जहां बीजेपी हमलावर हो गई है तो वहीं जेडीयू को अब भी उम्मीद है कि नीतीश को नेतृत्व का मौका मिलेगा और वे ही पूरे देश को साथ लेकर चल सकते हैं।


कल तक सीएम नीतीश को पीएम मटेरियल बताने वाले बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने बैठक में खरगे का नाम प्रस्तावित करने पर कहा कि पूरे देश की आम जनता में नीतीश कुमार को लेकर ललक थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास पुरुष हैं और उनकी छवि बहुत अच्छी है। नीतीश कुमार की छवि को देखते हुए सभी लोगों उम्मीद थी कि उनके नेतृत्व में ही चुनाव होगा। अगर नीतीश कुमार के नेतृत्व मे चुनाव होता है तो परिवर्तन की लहर रहेगी।


नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार प्रस्तावित नहीं करने पर बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी के यह कहने पर की नीतीश कुमार को दूध की मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया गया है, इसपर जमा खान ने कहा कि बीजेपी के लोग तो कुछ न कुछ बोलते ही रहते हैं, यह कोई नई बात नहीं है। वो लोग तो ऐसी भाषा का इस्तेमाल ही करते रहते हैं जिससे उन्हें मजा मिलता है। वो लोग जो बोलते हैं उसका जवाब हमलोगों को नहीं देना है। बीजेपी के लोगों को 2024 में जवाब मिल जाएगा।


वहीं इंडी गठबंधन को लेकर बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू द्वारा कुत्ता की तरह लड़ने की बात कहने पर मंत्री ने कहा कि यह राजनीति की संस्कारी भाषा नहीं है। बोलते हैं तो बोलते रहें, ऐसे लोगों को समय जबाव देगा। नीतीश कुमार के नेतृत्व में परिवर्तन की लहर बहेगी। नीतीश कुमार को किसी चीज की लालच नहीं है। उन्होंने कभी नहीं कहा है कि उन्हें कुछ बनना है। उनका एक ही लक्ष्य है कि जिन लोगों ने देश के लिए कुर्बानी दी उनके इतिहास को नहीं मिटाया जाए।


मंत्री जमा खान ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि नीतीश कुमार ही हैं जो प्रधानमंत्री बनकर पूरे देश को साथ लेकर चल सकते हैं। सबकी बराबरी की बात और सबको सम्मान नीतीश कुमार ही दिला सकते है, इसमें कोई शक नहीं है। वहीं बेगूसराय में शराब माफिया द्वारा दारोगा की हत्या किए जाने पर मंत्री ने कहा कि अपराध पर चाहे जितना भी अंकुश लगा दिया जाए अपराध होते रहेंगे लेकिन रही बात कार्रवाई की तो कार्रवाई हो रही है और अपराधी किसी भी हालत में नहीं बचेंगे।