सिंहासन पर ‘भगवान’ लालू का खड़ाऊं रख कर महासम्मेलन करेंगे यादव जाति के लोग, तेजस्वी को CM बनाने की खायेंगे कसम

सिंहासन पर ‘भगवान’ लालू का खड़ाऊं रख कर महासम्मेलन करेंगे यादव जाति के लोग, तेजस्वी को CM बनाने की खायेंगे कसम

RANCHI: बिहार के जहानाबाद में यादव जाति के लोग लालूभक्त महासम्मेलन के नाम पर जुटेंगे. सम्मेलन में लालू यादव के पैर से उतरा खड़ाऊं सिंहासन पर रखा जायेगा. उसी खड़ाऊं की कसम खाकर तेजस्वी प्रसाद यादव को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनाने की कसम खायी जायेगी. रांची के रिम्स से आज लालू के पैर से उतरा खड़ाऊं बिहार के लिए रवाना हो गया.


लालूभक्तों ने अपने भगवान को पहनायी खड़ाऊं

रांची के रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव के वार्ड में आज इमोशन से भरा ये पॉलिटिकल ड्रामा हुआ. जहानाबाद के रामानुज यादव और साथ में आये यादव जाति के लोग हाथ में लकडी का खड़ाऊं लेकर पहुंचे. उस खड़ाऊ को लालू प्रसाद यादव के चरणों में पहनाया गया और फिर उसे उतार कर रख लिया गया. लालू भक्त खड़ाऊं को सिर माथे पर उठा कर वापस लौट गये. अब वही खड़ाऊं लालू भक्त जुटान महासम्मेलन में लालू यादव का प्रतिनिधित्व करेगा.


28 अप्रैल को लालू भक्त जुटान महासम्मेलन

जहानाबाद में खरौना खेल मैदान में 28 अप्रैल को लालूभक्त जुटान महासम्मेलन है. जहानाबाद के रामानुज यादव ने कहा कि इस सम्मेलन में पूरे बिहार के लोग जुटेंगे. सब को न्योता भेजा जा रहा है. सम्मेलन के लिए रामानुज यादव आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से भी मिले थे. जगदानंद ने उन्हें कहा कि लालू यादव से जाकर मंजूरी ले लें फिर पार्टी के सारे नेता रैली में आयेंगे.

वैसे रामानुज यादव ने ये मानने से तो इंकार कर दिया कि सिर्फ यादव जाति के लोग ही इस सम्मेलन में जुटेंगे लेकिन सवालों के जवाब में ये स्वीकारा कि सम्मेलन में ज्यादातर लोग यादव जाति के ही होंगे. रामानुज ने कहा कि यादव जाति के लोग लालू यादव को भगवान की तरह मानते हैं.


तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की खायेंगे कसम

रामानुज यादव ने कहा कि जिस तरह से भगवान राम वनवास में थे तो भरत उनके खड़ाऊं को सिंहासन पर रख कर राजकाज चलाते थे. उसी तरह से लालू की अनुपस्थिति में उनके खड़ाऊं को रख कर लालू यादव के सपने को पूरा किया जायेगा. लालू यादव का सपना है कि तेजस्वी बिहार के मुख्यमंत्री बनें, लालू भक्त उस सपने को पूरा करने के लिए जान लगा देंगे.