शिक्षा के मंदिर को बचाने के लिए सामने आए बच्चे, स्कूल तोड़े जाने के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शन, भू-माफिया पर कार्रवाई की मांग

शिक्षा के मंदिर को बचाने के लिए सामने आए बच्चे, स्कूल तोड़े जाने के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शन, भू-माफिया पर कार्रवाई की मांग

PATNA CITY: शिक्षा के मंदिर को टूटने से बचाने के लिए स्कूल के बच्चों को सामने आना पड़ा। हाथ में तख्तियां लेकर स्कूली बच्चों ने स्कूल में हंगामा मचाया और भू माफियाओं के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। बच्चों ने स्कूल को तोड़े जाने का विरोध जताया और भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। 


पटना सिटी के मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के कस्बा इलाके में कस्बा करीबाबाद मध्य विद्यालय, चौघडा मध्य विद्यालय समेत तीन विद्यालयों को स्थानांतरण किए जाने और विद्यालय को तोड़े जाने के आदेश के बाद छात्रों और स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। इस आदेश के विरोध में छात्र-छात्राओं ने हाथ तख्तियां लेकर हंगामा मचाया। जिला प्रशासन की टीम का घेराव कर वापस लौटने की अपील की। 


बताया जाता है की बीते 15 दिनों से विद्यालय को टूटने एवं स्थानांतरण किए जाने का लगातार विरोध किया जा रहा है। जब जिला प्रशासन की टीम दलबल के साथ कस्बा स्कूल को तोड़ने पहुंचे तब छात्र-छात्राएं और स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। भू माफियाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। 


इनकी मांग है कि सरकारी जमीन पर बने स्कूल को भू-माफिया निजी जमीन बता न्यायालय को गुमराह किया है और न्यायालय से आदेश करा माफिया विधालय को तोड़कर जमीन को हड़पने में लगा है। कॉंग्रेस नेता प्रवीण सिंह कुशवाहा ने इसका विरोध करते हुए कहा की यह किसी की निजी जमीन नहीं है, अगर प्रशासन जबरन करेगी तो हमलोग विरोध प्रदर्शन करेंगे। भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उन्होंने की।