शिक्षा का मंदिर बना 'अय्याशी' का अड्डा: स्कूल के डायरेक्टर के बेटे पर यौन शोषण का आरोप, वीडियो वायरल करने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

शिक्षा का मंदिर बना 'अय्याशी' का अड्डा: स्कूल के डायरेक्टर के बेटे पर यौन शोषण का आरोप, वीडियो वायरल करने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

SAHARSA: बिहार के सहरसा जिले में शिक्षा के मंदिर में छात्रा के साथ यौन शोषण किया गया। आरोपी ने इस दौरान वीडियो बना लिया और उसे वायरल करने की धमकी देने लगा। इससे छात्रा काफी सदमे में चली गयी वह अपने ऊपर हो रहे अत्याचार को बर्दाश्त नहीं कर पाई। धमकी मिलने के कारण उसने किसी को कुछ नहीं बताई और वह लगातार डिप्रेशन में चली गई जिससे उसकी पढ़ाई तो बाधित हो गयी और तबीयत बिगड़ने के बाद उसे पटना के एक निजी नर्सिंग में भर्ती कराना पड़ गया। पीड़िता की मां को जब इस बात का पता चला तब बेटी को न्याय दिलाने के लिए थाने पहुंच गयी। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।  


सहरसा के मेनहा पंचगछिया स्थित शांति निकेतन शिक्षण संस्थान की नाबालिग छात्रा की माता ने स्कूल के निदेशक अजीत विश्वास के छोटे बेटे सम्राट विश्वास पर यौन उत्पीड़न करने और वीडियो बनाकर वायरल करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने सदर थाना में सम्राट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। सदर थाने में पोक्सो सहित अन्य सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दी गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


आवेदन में नाबालिग पीड़िता की मां ने बताया कि अप्रैल 2014 में शांति निकेतन एकेडमी गंगजला में अपनी बेटी का एडमिशन दूसरी कक्षा में कराया था। यहां पर वर्ष 2018 के जुलाई तक पढ़ाई करने के बाद इसी विद्यालय के एक अलग शाखा मेनहा पंचगछीया स्थित शांति निकेतन शिक्षण संस्थान में वर्ष 2018 के एक अगस्त से पढ़ने के लिए बेटी जाने लगी। इस दौरान उसकी तबीयत खराब रहने लगी। सहेलियों की सलाह पर पांच जून 2019 को वहाँ से हटाकर दूसरे स्कूल में नामांकन करवाया गया। वर्ष 2022 में नीट की तैयारी के लिए उसका नामांकन आकाश इंस्टीट्यूट कंकड़बाग पटना में कराया गया और पार्वती गर्ल्स हॉस्टल में रहकर वह पढ़ाई करने लगी। बीते 23 अगस्त को हॉस्टल के संचालक मनोरंजन कुमार ने फोन कर बेटी की तबीयत बिगड़ने और उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किये जाने की जानकारी दी। 


जिसके बाद परिजन निजी वाहन से पटना गए। पटना स्थित निजी अस्पताल के डॉक्टर ने पुत्री को मनोचिकित्सक से ईलाज कराने की सलाह दी। 24 अगस्त को पुत्री को एक मनोचिकित्सक के पास ले जाया गया। जहां पूछताछ में उनलोगों के समक्ष लड़की ने बताया कि मेनहा स्थित शांति निकेतन शिक्षण संस्थान में पढ़ाई के दौरान विद्यालय के निदेशक अजीत कुमार विश्वास के छोटे पुत्र सम्राट विश्वास ने स्कूल की एक शिक्षिका अनिमा (काल्पनिक नाम) के माध्यम से लाइब्रेरी के बगल वाले कमरे में बुलाते थे और कमरा में आने के बाद शिक्षिका अकेला छोड़कर कमरे का लाईट बंदकर देती थी। उसके बाद वह कमरे से बाहर निकलकर बाहर से बंदकर निगरानी करती थी। 


कमरा बंद होने के बाद सम्राट विश्वास डरा-धमकाकर यौन शोषण करता था। उसका वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देता था। कहता था कि यदि किसी को कुछ बताई तो वीडियो वायरल कर देंगे। तुम कही भी मुंह दिखाने लायक नहीं रहोगी। धमकी के कारण उसने किसी को कुछ नहीं बताई और वह लगातार डिप्रेशन में चली गई, जिससे उसकी पढ़ाई भी बाधित होने लगी। पूछताछ के बाद डॉक्टर ने सलाह दिया कि इसे अपने साथ घर लेकर चले जाईए। सदर थाना पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।