शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिलाने की तैयारी, संघर्ष के लिए तैयार हैं जीवन कुमार

शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिलाने की तैयारी, संघर्ष के लिए तैयार हैं जीवन कुमार

GAYA : गया विधान परिषद शिक्षण निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा समर्थित प्रत्याशी जीवन कुमार ने शिक्षकों के सम्मान के लिए संघर्ष करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिलाने के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करूंगा। जीवन कुमार ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि और शाहाबाद के शिक्षकों ने जल्द से अपना आशीर्वाद दिया तो नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिलाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि नियोजित शब्द अपने में कोढ़ है। सरकारी शिक्षक वही पढ़ाते हैं जो नियोजित तो फिर दोनों के बीच भेदभाव कैसा ?




जीवन कुमार ने कहा है कि एक सरकारी कर्मी अच्छा तनख्वाह रिटायरमेंट के बाद पेंशन महंगाई भत्ता सबकुछ पाता है और नियोजित शिक्षक इन सारी सुविधाओं से वंचित हो। ऐसा नहीं चलेगा। शिक्षकों के बीच सरकार का दोहरा नीति बिल्कुल गलत और दुर्भाग्यपूर्ण है। उक्त बातें गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपाके संभावित प्रत्याशी जीवन कुमार ने कही है। 




उन्होंने कहा कि यदि उन्हें मौका मिला तो प्रमंडल स्तर पर शिक्षक-शिक्षकोंके तबादले का भी मुद्दा उठायेंगे। उन्होंने कहा कि दिव्यांग महिला शिक्षकों के साथ भी सरकारी रवैया ठीक नहीं है। शिक्षकों के मान-सम्मान स्वाभिमान के साथ सरकार को खिलवाड़ नहीं करने दूंगा। जरुरत पड़ी तो वित्त रहित और नियोजित शिक्षकों के हक हकूककी लड़ाई उनके साथ मिलकर लडूंगा। जीवन कुमार आज गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न शिक्षण संस्थाओं से शिक्षकों से उनकी समस्याओं को नजदीक से जाना। मौके पर विक्रम के पूर्व विधायक अनिल कुमार शर्मा भी मौजूद थे।