शिक्षक भर्ती परीक्षा में फंस सकता है कानूनी पेंच! पटना हाई कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी

शिक्षक भर्ती परीक्षा में फंस सकता है कानूनी पेंच! पटना हाई कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी

PATNA: बिहार में शिक्षक बहाली के लिए ली गई परीक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। एक तरफ जहां विपक्षी दल इसकी जांच की मांग कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षक अभ्यर्थी भी आंदोलन पर उतर गए हैं। अब इस मामले में कानूनी पंच फंसने क संभावना बढ़ गई है। नाराज अभ्यर्थी हाई कोर्ट जाने का मन बना रहे हैं। पटना हाई कोर्ट में जल्द ही बीपीएससी और सरकार के खिलाफ रिट याचिका दायर की जा सकती है।


दरअसल, शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद से ही अभ्यर्थी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि बीपीएससी द्वारा ली गई परीक्षा में भारी गड़बड़ी की गई है। रिजल्ट आने के बाद से ही अभ्यर्थी पटना स्थित बीपीएससी कार्यालय पहुंच रहे हैं और हंगामा कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का आरोप है कि मेरिट लिस्ट के मुताबिक अभ्यर्थियों का चयन नहीं किया गया है। अभ्यर्थी आरोप लगा रहे हैं कि योग्य अभ्यर्थियों की जगह अयोग्य अभ्यर्थियों को शिक्षक बना दिया गया है।


इसी बीच खबर आ रही है कि शिक्षक अभ्यर्थी इस मामले को लेकर पटना हाई कोर्ट जाने का मन बना रहे हैं। उन्होंने इसके लिए हाई कोर्ट के वकील से बातचीत की है और जल्द ही हाई कोर्ट में शिक्षक भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर रिट याचिका दाखिल हो सकती है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर हाईकोर्ट में शिक्षक भर्ती परीक्षा के खिलाफ याचिका दायर होती है तो इसमें कानूनी पेच फंस सकता है। पटना हाईकोर्ट अगर अभ्यर्थियों के समर्थन में आदेश जारी करता है, तो संभव है कि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया अटक सकती है।