शिक्षक अभ्यर्थियों के भारी विरोध पर बैकफुट पर सरकार, सभी विषयों का कट ऑफ जारी करेगा BPSC

शिक्षक अभ्यर्थियों के भारी विरोध पर बैकफुट पर सरकार, सभी विषयों का कट ऑफ जारी करेगा BPSC

PATNA: बिहार में शिक्षकों की भर्ती के लिए हुई परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप पर बिहार सरकार बैकफुट पर आती दिख रही है। शिक्षक अभ्यर्थियों के भारी विरोध के बाद बीपीएससी ने बड़ा एलान किया है। बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने कहा है कि जल्द ही सभी विषयों का कट ऑफ जारी किया जाएगा।


दरअसल, शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही अभ्यर्थी इसमें गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे। रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों अभ्यर्थियों ने मंगलवार को पटना में बीपीएससी कार्यालय को घेर लिया और शिक्षकों की बहाली में हुए फर्जीवाड़े की जांच की मांग करने लगे। अभ्यर्थियों के भारी विरोध के बाद सरकार ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का कट ऑफ जारी करने का फैसला लिया है। बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने इसकी जानकारी दी है।


अतुल प्रसाद ने एक्स पर लिखा कि, “जब हम टीआरई जैसी बड़ी संख्याओं से निपट रहे हैं, तो अयोग्य लोगों को हटाने के लिए मल्टी लेयर फ़िल्टरिंग की आवश्यकता होती है। यही हो रहा है और इसीलिए सभी परिणाम सशर्त हैं। इस फ़िल्टरिंग से उत्पन्न होने वाली कोई भी रिक्ति एक या अधिक पूरक परिणामों से भरी जाएगी। बहुत जल्द हम सभी टीआरई पेपरों में कट ऑफ अंक घोषित करेंगे”।