कोरोना संकट के बीच शिखर इंस्टीट्यूट फ्री में कराएगा ऑनलाइन क्लास, यहां से स्टूडेंट उठा सकते हैं लाभ

कोरोना संकट के बीच शिखर इंस्टीट्यूट फ्री में कराएगा ऑनलाइन क्लास, यहां से स्टूडेंट उठा सकते हैं लाभ

PATNA : कोरोना संकट के बीच शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट ने बच्चों को फ्री में ऑनलाइन क्लास कराने की तैयारी में है.  इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर अभिषेक झा ने बताया कि जब पूरा विश्व और भारत देश कोविड-19 जैसी महामारी से जूझ रहा है तब नीट की तैयारी करने वाले लाखों विद्यार्थियों की पढ़ाई भी दांव पर है. पूरे देश में कई ऐसे संस्थान है जहां ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है लेकिन इसके लिए स्टूडेंट को फीस  देनी पड़ रही है. 

लेकिन हमने फ्री में पढ़ाने का फैसला किया है.  उन्होंने कहा कि जिस तरह से  किताबों के सामने भी गुरु की अपनी महत्ता है ठीक उसी तरह ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने पर विद्यार्थी को सब्जेक्ट समझ आ सकता है. लेकिन जब कोई विद्यार्थी क्लास में टीचर से सामने से पढ़ता है तो उसका अलग महत्व होता है. वातावरण और माहौल में भी ऊर्जा होती है. लेकिन जब परिस्थितियां अनुकूल नहीं होती है तो हमें अन्य तरीकों से काम चलाना पड़ता है.

ऐसी विषम परिस्थिति में देश के ऐसे विद्यार्थियों की मदद करने के लिए शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट ने यह निर्णय लिया है कि आगामी 21 अप्रैल से फिजिक्स , केमिस्ट्री और बायोलॉजी के ऑनलाइन वीडियो लेक्चर फ्री में सभी विद्यार्थियों को उपलब्ध कराए जाएंगे.  11वीं 12वीं और टारगेट(12वीं पास) के बच्चों के लिए यह सुविधा उपलब्ध रहेगी.2020 में नीट की परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए सैंपल पेपर्स (हिंट्स और सॉल्यूशन के साथ) फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा.इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कोई भी विद्यार्थी शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट की वेबसाइट www.shikharcareerinstitute.com पर फ्री में रजिस्ट्रेशन कर सकता है या संस्थान के व्हाट्सएप नंबर 7257999991 पर संपर्क कर सकता है.संस्थान के एकेडमिक डायरेक्टर संतोष कुमार ने बताया क् फिजिक्स में 11वीं और टारगेट(12वीं पास) के बच्चों के लिए बेसिक मैथ्स और वेक्टर्स चैप्टर से शुरुआत की जाएगी. 12वीं में जा रहे बच्चों को इलेक्ट्रो स्टैट्स पढ़ाया जाएगा. वहीं संस्थान के एसोसिएट डायरेक्टर आशुतोष झा ने बताया कि 11वीं और टारगेट के बच्चों के लिए मोल कॉन्सेप्ट चैप्टर से शुरुआत की जाएगी. 12वीं में जा रहे बच्चों के लिए सॉल्यूशन चैप्टर पढ़ाया जाएगा. एसोसिएट डायरेक्टर कुमार अंशुमन ने बताया की 11वीं और टारगेट के बच्चों के लिए एनिमल टिशु और बायो मॉलिक्यूल चैप्टर से शुरुआत होगी और 12वीं के बच्चों को रिप्रोडक्शन इन ऑर्गनिसम और ह्यूमन रिप्रोडक्शन चैप्टर पढ़ाया जाएगा.अधिक जानकारी के लिए संस्थान के नंबर 7257999991/2/3/4/5 पर संपर्क किया जा सकता है.