शरद पवार के उत्तराधिकारी का आज होगा ऐलान, सुले या अजित हो सकते हैं NCP का नया अध्यक्ष

शरद पवार के उत्तराधिकारी का आज होगा ऐलान, सुले या अजित हो सकते हैं NCP का नया अध्यक्ष

DESK : एनसीपी में शरद पवार का अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब आज इनके उत्तराधिकारी चुनने के लिए मुंबई में पार्टी कार्यालय में समिति की बैठक होगी।  इसे लेकर दक्षिण मुंबई स्थित वाईबी चव्हाण सेंटर में पार्टी के नेताओं का जुटान होगा। अपने उत्तराधिकारी के चयन के लिए खुद शरद पवार ने एक समिति का गठन किया है, जिसमें शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, उनके भतीजे अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल और अन्य नेताओं को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। 


मिली जानकारी के अनुसार, यह समिति की यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होने की संभावना है। इस बीच, शरद पवार ने अपने एक बयान में कहा है कि एनसीपी के भविष्य को देखते हुए उन्होंने पार्टी प्रमुख का पद छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह सार्वजनिक जीवन से संन्यास नहीं ले रहे हैं। 


पवार की घोषणा के बाद उनकी पार्टी के घटनाक्रम के बारे में जानने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सुले से फोन पर बात की। राजनीतिक हलकों में इस बात को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि एनसीपी का अगला अध्यक्ष पवार परिवार से यानी सुले अथवा अजित पवार में से कोई होगा या अन्य किसी पार्टी नेता को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। 


आपको बताते चलें कि, एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि पार्टी के प्रमुख पद से हटने का उनका फैसला एनसीपी का भविष्य और नया नेतृत्व बनाने के लिए लिया गया है। उनका यह दावा तब आया है, जब पार्टी कार्यकर्ता लगातार यह मांग कर रहे थे कि पवार अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। अब इस बायत की चर्चा तेज है कि,बारामती से लोकसभा सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का पार्टी का अगला राष्ट्रीय प्रमुख बनने, जबकि अजित पवार के महाराष्ट्र इकाई का जिम्मा संभालने की संभावना है।